देश विदेश

सराफा कारोबारी से 60 लाख की लूट करने वाले पुलिस कर्मी निलंबित, यह है मामला

ग्वालियर। झांसी के सराफा कारोबारी को लूटने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित किये गए पुलिस कर्मियों के ऊपर व्यापारियों से 60 लाख रुपये ठगी करने का आरोप है।

जिन पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया है उनमें आरपीएफ जवान योगेन्द्र गुर्जर, आईजी सायबर सेल में पदस्थ अभिषेक तिवारी, विवेक पाठक शामिल है। तीनों पुलिसकर्मी 2013 बैच के आरक्षक हैं।

मामला 17 जून का है, झांसी के सर्राफा कारोबारी राकेश अग्रवाल, सागर अग्रवाल और संजय गुप्ता दिल्ली जाने के लिए जबलपुर निजामुद्दीन एक्सप्रेस के एसी कोच में सवार हुए। इनके पास दो बैग में 30-30 लाख रुपये रखे थे। ट्रेन के डबरा स्टेशन क्रॉस करने के बाद सभी आरोपी क्राइम ब्रांच के अधिकारी और जवान बनकर उनके पास आए और पूछताछ करने लगे। आरोपियों ने उनके पास 60 लाख रुपयों से भरा बैग जब्त कर लिया।

मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला। सीसीटीवी में आरोपी बैग के साथ नजर आए। मामले में पुलिस ने आरोपियों आरपीएफ जवान योगेन्द्र गुर्जर, आईजी सायबर सेल में पदस्थ अभिषेक तिवारी, विवेक पाठक और व्यापम कांड में पांच साल से निलंबित सतेन्द्र गुर्जर को गिरफ्तार कर उनके पास से लूट के 56 लाख रुपये बरामद कर लिया था। मामले में सभी आरोपियों को पुलिस ने 1 दिन की रिमांड में लिया है। आरोपियों से पूछताछ में और भी खुलासा होने की उम्मीद की जा रही है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *