देश विदेश

टोक्यो का न्योता स्वीकार: CM भूपेश बघेल से मिले OAI महासचिव मेहता, CGOA की जमकर की तारीफ, सीएम बघेल ने होरा को बनाया प्रतिनिधि

रायपुर। भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता आज एक दिवसीय प्रवास पर पहली बार छत्तीसगढ़ पहुंचे. छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा ने उनका आत्मीय स्वागत किया.

OAI महासचिव मेहता ने की तारीफ

अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान OAI महासचिव राजीव मेहता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात के लिए उनके निवास भी पहुंचे. मेहता ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों में शिरकत करने के लिए न्योता भी दिया. इस दौरान छग ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष बशीर खान और कोषाध्यक्ष साहीराम जाखड भी मौजूद रहे.

बोले CM, होरा होंगे प्रतिनिधि

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मेहता के इस न्योता को सहर्ष स्वीकार करते हुए अपने व छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि के रूप में छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा का नाम प्रस्तावित किया.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से चर्चा के दौरान राजीव मेहता ने छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के द्वारा किए जा रहे हैं कार्यों की जमकर सराहना की. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बीच भी छत्तीसगढ़ में जिस तरह का प्रदर्शन किया गया है वास्तव में अनुकरणीय है.

ओलम्पिक भवन की मांग

चर्चा के दौरान राजीव मेहता ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ध्यान छत्तीसगढ़ ओलंपिक भवन की ओर आकृष्ट किया. मेहता ने मुख्यमंत्री को बताया कि देश के सभी राज्यों में अपना ओलंपिक भवन है. केवल छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड ही दो ऐसे राज्य हैं, जहां पर ओलंपिक संघ का अपना भवन नहीं है. मेहता ने सीएम बघेल से 5 एकड़ भूमि में ओलंपिक संघ का सर्व सुविधा युक्त भवन निर्माण के लिए आग्रह किया जिस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वाभाविक स्वीकृति प्रदान की है.

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *