क्राइमछत्तीसगढ़

बड़ी खबर: जीपी सिंह ने कोतवाली पुलिस को भेजा पत्र, स्वास्थ्यगत कारणों का दिया हवाला, दिल्ली, ओडिशा समेत कई राज्यों के लिए पुलिस की टीम रवाना

रायपुर। आय से अधिक संपत्ति और राजद्रोह के आरोपी निलंबित IPS जीपी सिंह को पूछताछ के लिए कोतवाली पुलिस थाने में हाजिर होना था, लेकिन वह नहीं पहुंचे. पुलिस के उच्च पदस्थ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जीपी सिंह ने कोतवाली पुलिस को एक पत्र भेजा है, जिसमें जीपी सिंह ने बीमारी का हवाला देते हुए थाना उपस्थित होने में असमर्थता जताई है.

जानकारी के मुताबिक इसके पूर्व निलंबित IPS जीपी सिंह को पुलिस थाने में हाजिर होने था, लेकिन वह पुलिस थाने नहीं पहुंचे. इसके बाद अब पुलिस की टीम उनकी तलाश में उनके ठिकानों पर दबिश देने के लिए निकल पड़ी है. पुलिस के उच्च पदस्थ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जीपी सिंह की तलाश में रायपुर से पुलिस की टीम रवाना हो गई है.

जीपी सिंह की तलाश में पुलिस के आलाधिकारी समेत आधा दर्जन से अधिक टीम दिल्ली, ओडिशा समेत कई राज्यों के लिए रवाना हुई है, जहां जीपी सिंह के कई ठिकानों पर दबिश दी जाएगी. साथ ही छत्तीसगढ़ में पुलिस जीपी सिंह की तलाश कर रही है.

पुलिस की टीम को अगर जीपी सिंह नहीं मिलते हैं, तो दोबारा नोटिस जारी की जाएगी. इसके बाद भी जीपी सिंह थाने में उपस्थित नहीं होते हैं, तो कोर्ट से लुकआउट नोटिस जारी हो सकती है, जिसके बाद एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन समेत कहीं भी जीपी सिंह पाए जाते हैं, तो उनकी तत्काल गिरफ्तारी की जाएगी.

बता दें कि 1 जुलाई की सुबह 6 बजे ACB और EOW की जांच टीम जीपी सिंह के सरकारी बंगले में दाखिल हुई थी. करीब 75 घंटे की छापेमार कार्रवाई में करोड़ों रुपये बरामद किए गए थे, जिसके बाद ACB की टीम ने जीपी सिंह पर धारा 13 (1)बी, 13 (2) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम यथा संशोधित 2018 के तहत केस पंजीबद्ध किया था. निलंबित IPS जीपी सिंह के डायरी से कई राज बाहर आए हैं. आय से अधिक संपत्ति और राजद्रोह जैसे मामलों में घिरे निलंबित ADG के खिलाफ जांच तेज कर दी गई है.

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *