छत्तीसगढ़

बड़ी लापरवाही: वैक्सीनेशन सेंटर को लावारिश छोड़ गए स्वास्थ्यकर्मी, खुले पड़े हैं वैक्सीन और मेडिकल सामग्री

बिलासपुर। तखतपुर में स्वास्थ विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. वैक्सीनेशन सेंटर को भगवान भरोसे छोड़कर कर्मचारी और अधिकारी चले गए हैं. वैक्सीन और मेडिकल सामग्री खुले पड़े हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक वैक्सीनेशन सेंटर से स्वास्थ विभाग के कर्मचारी अधिकारी नदारद हैं. विभाग चोरों को आमंत्रण दे रहे हैं. स्वास्थ विभाग के अधिकारी फ़ोन तक नहीं उठा रहे हैं.

बता दें कि जिले के तख़तपुर सांस्क़ृतिक भवन वैक्सीनेशन सेंटर का मामला है. खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ निखिलेश गुप्ता समेत अन्य अधिकारी फ़ोन तक नहीं उठा रहे हैं. सूचना के बाद भी मौके पर खंड चिकित्सा अधिकारी नहीं पहुंचे हैं.

स्वास्थ्य विभाग से भेजे गए आरएमए शैलेन्द्र शुक्ला ने बताया कि मुझे बीएमओ के द्वारा भेजा गया है. उनका कहना था कि सांस्कृतिक भवन जाकर देखिए कि टीकाकरण सेंटर का गेट खुला है या नहीं. यहां टीकाकरण होता है और फार्मेसी के सामान रखे हुए हैं. आने पर गेट खुला पाया गया है. इसकी सूचना बीएमओ को दे दी गई है.

तख़तपुर थाना प्रभारी मोहन भारद्वाज का कहना है कि मुझे रात साढ़े दस बजे सूचना मिली कि तख़तपुर के सांस्कृतिक भवन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाया जा रहा टीकाकरण केन्द्र का दरवाजा खुला है. मौके पर आकर देखा तो सांस्कृतिक भवन का मैन गेट खुला हुआ था. इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग और नगर पालिका के अधिकारियों को सूचना दी गई. स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की उपस्थिति में निरीक्षण किया गया. निरीक्षण में किसी प्रकार का कोई चोरी होना नहीं लग रहा है. अधिक जानकारी स्वास्थ्य विभाग वाले ही दे सकते हैं.

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *