Uncategorizedछत्तीसगढ़

स्कूली बच्चों को जन्माष्टमी का उपवास करना पड़ा महंगा,शिक्षक ने की पिटाई, कलेक्टर ने किया निलंबित

कोंडागांव। उपवास रहना स्कूली बच्चों को पड़ा महंगा,शिक्षक ने की बेदम पिटाई, वीडियो वायरल होने पर सच्चाई सामने आई। बच्चों को पिटाई करने वाला शिक्षक मानी अपनी गलती। जिला अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत गिरोला के बुंदापारा स्थित माध्यमिक विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों के साथ कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर शिक्षक द्वारा पिटाई का घटना सामने आई। बुधवार को शोसल मीडिया में बच्चों की वीडियो वायरल होने लगी, जिसमें उपवास रहने वाले बच्चों को शिक्षक द्वारा पिटाई करने की घटना सामने आई। कृष्ण जन्माष्टमी के दूसरे दिन मंगलवार को बच्चों के साथ मारपीट की घटना की पड़ताल करने बंसल संवाददाता के बुधवार को ग्राम गिरोला स्थित विद्यालय पहुंचने पर बच्चों के पालकों और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की भीड़ पंचायत भवन में जुटी थी,भीड़ ने शिक्षक को चारों ओर से घेर रखा था। विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों ने बताया शिक्षक मरकाम कक्षा लेने मंगलवार को विद्यालय पहुंचे, और हम सभी विद्यार्थियों से जन्माष्टमी के अवसर पर उपवास रहने वालों का नाम पूछा उपवास रहने वालों ने हाथ खड़े कर उपवास रहने की जानकारी दी इतने में शिक्षक भड़कते हुए हिंदू देवताओं के खिलाफ अनर्गल बातें करते हुए उपवास रहने वाले बच्चों के साथ पिटाई किया

एलबी चरण मरकाम शिक्षक बच्चों को पिटाई करने वाला

शिक्षक चरण मरकाम से घटना की जानकारी लेने पर गलती होने की बात स्वीकार करते दोनों हाथ जोड़ भाग से माफ करने दया की भीख मांगने लगा।

शासकीय माध्यमिक विद्यालय गिरोला के प्रधान पाठक चंद्रगुप्त तुरकर ने कहा उपवास रहने वाले बच्चों को शिक्षक मरकाम द्वारा पिटाई की बात सामने आने पर मैंने शिक्षक को बुलाकर पूछताछ की तो उन्होंने बच्चों द्वारा उचित जानकारी ना देने पर मारने की बात कही, घटना की जानकारी मैंने विभागीय उच्च अधिकारियों को दिया है।

कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा

कलेक्टर ने धार्मिक भावनाओं का आहत करने वाले शिक्षक को किया निलंबित
ग्राम पंचायत एवं ग्राम वासियों द्वारा सामूहिक रूप से लिखित शिकायत कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा के समक्ष की गई थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए इस पर कार्यवाही करते हुए कलेक्टर ने शिक्षक के व्यवहार को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम 3 (अ)(ब)(स) तथा नियम 8 के विपरीत धार्मिक भावनाओं को आहत करने एवं समाज में द्वेष फैलाने के रूप में गंभीर कदाचार की श्रेणी में पाते हुए शासकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बुंदापारा गिरोला के शिक्षक एलबी चरण मरकाम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *