छत्तीसगढ़

भष्ट्राचार का चारागाह बना रूर्बन क्लस्टर योजना, स्कूलों में ऊंची दामों में पर लगा दिया वाटर प्यूरीफायर- आशुतोष

कोंडागांव। जिला भष्ट्राचार का चारागाह तो नहीं बन गया हैं या धीरे-धीरे इस ओर अग्रसर होता जा रहा है, ऐसा इस लिए कहना पड़ रहा है क्योंकि आप पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष आशुतोष पांडे ने 24 स्कूलो में वाटर प्यूरीफायर में हुई अनियमितता का आरोप लगाया है।

क्या कहा आशुतोष पांडे ने
आम आदमी पार्टी ने केंद्र शासन के  रूबर्न क्लस्टर योजना व  24 स्कूलो में 17,292 लाख रुपये का वाटर प्यूरीफायर लगवाया गया था, जिसका उद्देश्य स्कूली छात्रों को स्वच्छ पानी उपलब्ध हो सके लेकिन शासन की मंशा धरी की धरी रह गई। आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष आशुतोष पांडेय ने आरोप लगाते कहा कि भ्रष्टाचार कोंडागांव जिला में अपने चरम पर पहुंच चुका है इसका नतीजा है कि बीते कई माह कोरोना काल के समय से कुछ पत्रकार सपोर्टिंग टेंडर कोटेशन जिसमें जोशी स्टेशनरी एंड स्पोर्ट्स, जयंती इंटरप्राइजेज व संजीव कंप्यूटर्स कोटेशन लगा कर कई गुना ज्यादा दाम का भुगतान भी दबाव पूर्वक प्राप्त कर लिया गया। स्तरहीन निर्माण व सप्लाई कर शासन के पैसों में हाथ साफ़ करने में लगे हैं। पांडे ने बताया कि रूर्बन क्लस्टर के तहत ग्राम पंचायत कुकाड़गारकापाल को जिला पंचायत कोंडागांव द्वारा एजेंसी नियुक्त किया गया था।

शिक्षक सुरेंद्र नाथ ने बताया

शिक्षक सुरेंद्र नाथ पटेल ने बताया कि जब जब से वाटर प्यूरीफायर लगया गया हैं एक बार भी उपयोग नही किया गया क्योंकि आधा अधूरा काम कर के छोड़ कर चले गए। स्कूल में बच्चो को पानी पीने के लिए हैंडपंप से ला व छानकर उपयोग में लाया जाता है।

हेडमास्टर चरण सिंह ने बताया

हेडमास्टर चरण सिंह मालताम ने बताया कि कुछ लोग आए थे ओर कह रहे थे कि शासन की योकन का वाटर प्यूरीफायर मशीन लगाना है सीसे पहले भी एक ओर सप्लायर ने लगा गया पर दोनों वाटर प्यूरीफायर का उपयोग नही हो रहा क्योकि दोनों आधा अधुरा काम कर घर उसका कोई भी लाभ बच्चों को नही हैं।


सूत्र के हवाले से
वही नाम नही बताने की शर्त पर सूत्र ने बताया कि वाटर प्यूरीफायर की सप्लायर पत्रकारों के अलावा एक अधिकारी पुत्र ने भी इसकी सप्लाई की है। बरहाल देखना होगा की क्या वास्तव में कार्यवाही होगी या जिला प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं देगी यह तो आने वाला वक्त तय करेंगा।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *