छत्तीसगढ़

पिछड़ा वर्ग,महिला, युवाओं,बच्चों के मौलिक विकास ही प्रथम प्राथमिकता कांग्रेस की- हेमा देवांगन

कोंडागांव। प्रदेश में पिछड़ा वर्ग,महिलाओं,युवाओं,और बच्चों के विकास के लिए प्रतिबद्ध वर्तमान में भूपेश बघेल सरकार की प्रथम प्राथमिकता है। वर्तमान समय में कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार ने पिछड़ा वर्ग के उत्थान के क्रम में दसियो कदम उठाए है जिससे प्रदेश में महिलाओं,युवाओं और बच्चो को उनका मौलिक हक मिल रहा है
एक ओर जहा सरकार ने पिछड़ा वर्ग के लिए 27% आरक्षण लागू किया जिसके परिणाम स्वरूप प्रदेश की पिछड़ी महिलाओं और बच्चों के भविष्य को नई दिशा मिली दूसरी तरफ बच्चो के स्वास्थ को ले कर बेहतर कदम उठाए है।

विज्ञापन

पिछड़े समाज के मूलभूत उत्थान के लिए भी कांग्रेस सरकार ने कार्य किया है स्वामी आत्मानंद इग्लिश मीडियम स्कूल के माध्यम से गरीब पिछड़े समाज के बच्चो से लेकर सभी वर्ग के बच्चो की अच्छी शिक्षा के लिए बेहतर कदम उठाए साथ ही स्कूलों में हॉस्टल सुविधा भी दिया जा रहा है प्रदेश की आम जनता को पिछडें पन से बाहर निकालने रोजगार के नए नए आयाम दिए ।

विज्ञापन

विशेष कर गोबर खरीदी योजना में आज 51लाख टन गोबर खरीदी कर एक नया अवसर रोजगार के नाम पर दिया। हमारा प्रयास सरकार की नीतियों को स्पष्ट तौर पे समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना और पिछड़ी महिलाओं और बच्चों को उनके आर्थिक और समजिक विकास की ओर जागरूक एवं सशक्त बनाना है। कांग्रेस पिछड़ा वर्ग की जिम्मेदारी मेरे लिए निष्ठा से कांग्रेस परिवार की और जनता की सेवा का एक अवसर है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *