छत्तीसगढ़

भाजपा कार्यालय में मनाई गई पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती

कोंडागांव। भारतीय जनता पार्टी ने जिला कार्यालय कोंडागांव मे पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती शनिवार को मनाया गया।कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष लता उसेंडी, पूर्व मंत्री केदार कश्यप, प्रदेश मंत्री किरण देव की उपस्थिति में स्वर्गीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन और माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। उपस्थित पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने आदर्शो को अपनाकर संगठन को मजबूत करने का संकल्प लिया ।

विज्ञापन

इस अवसर पर मुख्य वक्ता प्रदेश मंत्री किरण देव ने अपने उद्बोधन मे कहा कि एकात्म मानव दर्शन के प्रणेता, पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचारों को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने बात कही।
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष लता उसेंडी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जीवनी पर प्रकाश डालते पार्टी की जड़ें मजबूत करते विचारधारा को आगे बढ़ाने और जन-जन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने की बातें कहीं।पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने भारत में रहने वाला और इसके प्रति ममत्व की भावना रखने वाला मानव समूह एक जन हैं , भारतीय राष्ट्रवाद का आधार यह संस्कृति है ।

इस संस्कृति में निष्ठा रहे तभी भारत एकात्म रहेगा । इस एकात्म के तत्त्व को विस्तार से समझ कर सेवा और समर्पण की भावना को हमे आत्मसात करने की बात कही।इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले सेवा और समर्पण अभियान के तहत पोस्ट कार्ड लेखन के तहत प्रधानमंत्री को उनके सफल कार्यकाल और उज्ज्वल भविष्य की चिट्ठी लिख बधाई दी। वहीं भाजपा दक्षिण मंडल के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा मातागुड़ी प्रांगण बनियागांव मे बरगद, पीपल, आम और नीम के पौधों का रोपण कर पर्यावरण को बचाने का संकल्प लिया गया । इस दौरान भाजित जिलाध्यक्ष दीपेश अरोरा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनोज जैन, ओम प्रकाश टावरी, प्रवीर बदेशा , कोंडागांव नगर पालिका अध्यक्ष हेम कुंवर पटेल सहित कार्यकर्ता उपस्थित हुए ।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *