छत्तीसगढ़

मुख्य मंत्री बघेल ने मर्दापाल के लोगों से की भेंट मुलाकात कर शिकायतों के निराकरण का दिया आश्वासन ,खरोड़ों रुपये के विकास कार्यो की दी सौगात

कोंडागांव पत्रिका लुक।

कोंडागांव जिला व के अंतर्गत आने वाले नारायनपुर विधानसभा क्षेत्र के मर्दापाल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लगया भेंट मुलाकात चौपाल। आम जन समस्या  सुनर कलेक्टर को निराकार के लिए किया आदेश।
इस दौरान मुख्य सचिव अमिताभ जैन, DGP अशोक जुनेजा, कोंडागांव जिला की प्रभारी सचिव प्रियंका शुक्ला ओर पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, बस्तर सांसद दीपक बैज सहित अधिकारी कर्मचारी व आम नागरिग मौजूद थे।

मुख्यमंत्री के पहुंचते हैं मांझी मुखिया ने पगड़ी बांधकर मुख्यमंत्री का स्वागत  किया। मुख्यमंत्री ने चौपाल में कहा मर्दापाल पहुंचकर अस्पताल देखा, देवगुड़ी में सुख शांति की कामना की आवर्ती चराई की 25 एकड़ की चराई योजना देखी।मुख्यमंत्री ने कहा सरकार गरीब ग्रामीणों के लिए योजना बनाती हैं। हमारा मकसद यह जानना है कि आपको इनका लाभ मिल रहा  अथवा नहीं। इसलिए आज मैं आप सबके बीच पहुंचा हूं।मुख्यमंत्री  बघेल ने कहा कि कोरोना जैसे कठिन समय मे भी हमने हितग्राहीमूलक योजनाओं से मिलने वाले लाभ ग्रामीणों को दिए। 13 दिसंबर 2005 से पहले के रहवासियों को नियमानुसार पट्टा मिलेगा, उन्होंने क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया और कहा है कि नियमानुसार कोई भी पात्र हितग्राही का वनाधिकार पट्टा नहीं चूकना चाहिए। गांव के गायता, पुजारियों को साल भर में 7 हजार मिलेंगे, वनाधिकार पट्टा दे रहे, यदि किसी को न मिला हो तो हमें बताएं।  

मुख्यमंत्री से कडेनार पंचायत के सरपंच ने कहा कि आज कोंडागांव जिला नक्सली मुक्त हो गया हैं । ओर विकास कार्य के लिए सड़क की आवश्कता है जिस पर मुख्यमंत्री ने सरपंच का धन्यवाद कहते हुए कहा कि कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए ऐसे जनप्रतिनिधियों की जरूरत है साथ ही सड़क की मांग को तत्काल पूरा करने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री को महिला समूह के द्वारा चिरन्जी ,कोदो, तेन्दु फल भेंट दिया किया गया। 
मुख्यमंत्री के रवानगी से पहले मर्दापाल के लोगों को करोड़ो रूपये के विभिन्न विकास कार्यो की सौगात दी गई साथ ही  तेंदू पत्ता संग्रहण हितग्राहियों को नगद भुकतान के लिए कलेक्टर को आदेश दिया गया

मर्दापाल में मुख्यमंत्री की घोषणाएं

मर्दापाल में खुलेगा स्वामी आत्मानन्द अंग्रेजी माध्यम स्कूल।

हॉकी की खिलाड़ी बालिकाओं की मांग पर मुख्यमंत्री ने की मर्दापाल में मिनी स्टेडियम की घोषणा ।

मर्दापाल में सहकारी बैंक की शाखा खोली जाएगी ।

ग्राम मर्दापाल मेड़पाल मुख्य मार्ग से चांगेर होते हुए ग्राम हंगवा तक डामरीकृत सड़क निर्माण किया जाएगा ।

ग्राम कुधुर में भँवरडीह नदी पर पुलिया निर्माण किया जाएगा

हरेली से कुधुर तक पुल एवं रोड निर्माण ।

मर्दापाल तहसील कार्यालय से ग्राम छोटे कुरुसनार तक सड़क निर्माण करवाया जाएगा ।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *