छत्तीसगढ़

AIYF राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखजिंदर  महेश्वरी ने कांग्रेस सरकार पर लगाया आरोप कहा छत्तीसगढ़ के बेरोजगार अन्य राज्य में रोजगार के लिए दर-दर भटक रहे

कोंडागांव पत्रिका लुक।

अखिल भारतीय नौजवान सभा राज्य काउंसिल की बैठक  में शामिल हुए अखिल भारतीय नौजवान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखजिंदर  महेश्वरी ।  सुखजिंदर  महेश्वरी  भाजपा कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश में बेरोजगारी बढ़ी है ओर रोजगार की तलाश में छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवा मुंबई ,दिल्ली आदि शहरों में काम करने जाकर दर-दर की ठोकरें खा रहे । पर्यावरण को बचाने पूरे देश चलाएंगे आंदोलन। साथ ही भगत सिंह नेशनल एंप्लॉयमेंट गारंंटी एक्ट बनाने की मांग कर रहे हैं।

अखिल भारतीय नौजवान सभा की राज्य काउंसिल की बैठक शनिवार को टाउन हाल कोंडागांव में आयोजित हुआ। कार्यक्रम में राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर के पदाधिकारी शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत  शहीद भगत सिंह को नमन कर किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते अखिल भारतीय नौजवान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का.  सुखजिंदर  महेश्वरी ने  संबोधित करते काहा अखिल भारतीय नौजवान सभा से जुड़े लोग  जमीनी स्तर पर जनता के लिए संघर्ष करने वाले हैं ,आज देश के युवाओं के सामने बेरोजगारों की समस्या है ,चाहे किसी भी राज्य मे हो, रोजगार की तलाश में छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवा मुंबई ,दिल्ली आदि शहरों में काम करने जाकर दर-दर की ठोकरें खा रहे ।भाजपा सरकार ने वादा किया था करोड़ों लोगों को रोजगार देंगे  लेकिन रोजगार तो नहीं मिला उल्टे घर-घर में बेरोजगार हो गए।  इसलिए हम पूरे देश में आंदोलन चला रहे । पार्लियामेंट में जिस तरह मनरेगा का कानून बना,उसी   तरह देश में बेरोजगारों के लिए  “बनेगा” भगत सिंह नेशनल एंप्लॉयमेंट गारंटी  कानून बने।बेरोजगार चाहे किसी भी जाति धर्म  के हो उनके लिए रोजगार की व्यवस्था हो । हसदेव  का मुद्दा अकेले छत्तीसगढ़ का नहीं   पूरे देश के पर्यावरण से संबंधित है, इसका परिणाम मात्र छत्तीसगढ़ के लोगों को नही  पूरे देश को भुगतना पड़ेगा । आने वाले दिनों में केरला में हमारी मीटिंग है हसदेव का मुद्दा ऑल इंडिया लेवल ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन पर लेकर जाएंगे।किसी भी कारपोरेट घरानों को यह हक नहीं की हमारी जंगल उजाडे हमारी जमीन उजाडे।यहांं की जंगल और जमीन यहां के लोगों की संपत्ति है।

इसकी रक्षा के लिए पूरेेे देश में अभियान चलाएंगे। कांग्रेस-भाजपा सब का कैरेक्टर  एक जैसा ही है, हमारी लड़ाई शिक्षा स्वास्थ्य रोजगार की व्यवस्था को लेकर है, आज हालत येे लोग बीमार पड़ते हैं तो उनके पास उपचार के लिए पैसा नहीं होता, बच्चों को पढ़ाने के लिए कॉलेज भेजना तो पढ़ाई के लिए उनके पास पैसा नहीं होता ,सबसे बड़ी दिक्कत तो तब आती है जब युवा कालेज से डिग्री लेकर निकलते हैं तब  उनके सामने रोजगार की व्यवस्था नहीं होती। ऐसी व्यवस्था जो भी सरकारे  बनाती है चाहे किसी भी दल की हो उसे लेकर हमारी लड़ाई है।जिसके लिए  गांव से लेकर  पार्लियामेंट तक  लड़ाई लड़ रहे ।भगत सिंह नेशनल एंप्लॉयमेंट गारंंटी एक्ट को लेकर पार्लियामेंट के सामने प्रदर्शन भी किया था। तमाम मुद्दोंं को लेकर आने वाले दिनों देश के युवा एकत्रित होकर केरला में ऑल इंडिया लेवल पर लांग मार्च निकालेंगे। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष का.विक्रांत शर्मा,  प्रदेश महासचिव का.देवा मंडावी, प्रदेश सह सचिव  का. विशंबर मरकाम, का. जयप्रकाश नेताम सहित अखिल भारतीय नौजवान सभा से जुड़े पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *