छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में भाग लेने वाली महिला की मौत


कोडागांव । पत्रिका लूक
राज्य सरकार ग्रामीण पारंपरिक खेलों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरुआत कर चुकी है।राजीव युवा क्लब के तत्वाधान में गांव-गांव में पारंपरिक ग्रामीण खेलों का आयोजन हो रहा,कोंडागांव जिले के ग्राम माझी बोरंड में आयोजित खेल प्रतियोगिता के दौरान एक महिला की मौत की घटना शनिवार को सामने आई।

मिली जानकारी के मुताबिक कोंडागांव जिले के ग्राम मांझीबोरंड निवासी शांति मंडावी पति उमेश मंडावी उम्र 31 वर्ष की शुक्रवार को गांव में चल रहे कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान कबड्डी खेलते हुए गिरकर बेहोश हो गई थी । जिनकी रायपुर अस्पताल में उपचार के दौरान रात को मौत हो गई ।

रमेश मंडावी भाई व अन्य परिजनों के मुताबिक शुक्रवार को ग्राम मांझीबोरंड में छत्तीसगढ़ीया ओलंपिक खेल का आयोजन किया गया था । इस आयोजन में मृतिका शांति मंडावी ने भी भाग लिया, और वह कबड्डी खेलने के दौरान गिरकर बेहोश होने के चलते परिजनों ने तत्काल उपचार के लिए कोंडागांव जिला अस्पताल पहुंचाया , जहा से उन्हें बेहतर उपचार के लिए रायपुर एम एम आई रिफर किया गया ।रायपुर अस्पताल में उपचार के दौरान रात को महिला ने दम तोड़ा , समाचार लिखे जाने तक परिजन मृतिका के शव को लेकर गृह ग्राम नहीं पहुंचे हैं

वहीं परिजनों ने पंचायत द्वारा बिना उपचार की सुविधा के अव्यवस्था के बीच खेल खेल प्रतियोगिता आयोजित करने का संचालन पर आरोप भी लगाया, तथा महिला के मौत की घटना के लिए खेल संचालकों को दोषी बताया.

मामले को लेकर मुख्य कार्यपालन अधिकारी मकड़ी से संपर्क करने पर उन्होंने जानकारी देने से इनकार किया

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *