छत्तीसगढ़

फुलेश्वरी का एक हाथ नहीं फुटबॉल में दिखा रही अपना हुनर, हो रही जमकर तारीफ

कोंडागांव । पत्रिका लुक

हौसला इंसान को हर ऊचाई तक पहुंचा सकता है फिर चाहे शरीर का कोई अंग साथ ना दे या न हो । ऐसा ही एक नजारा कोंडागांव  में 22वीं राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता में देखने को मिला। ऐसी ही एक दिव्यांग लड़की को खेल के जज्बे ने पहुंचाया राज्य स्तरीय टूर्नामेंट तक।  दिव्यांग बालिका फुटबॉल राइट फॉरवर्ड में अपना प्रतिभा दिख रही हैं । खेल प्रेमी सहित शिक्षकों ने भी बालिका द्वारा फुटबॉल में उत्कृष्ट प्रदर्शन पर कायल हो रहे हैं। आपको बतादें की जिला मुख्यालय कोंडागांव में 22वीं राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता चल रही है जिसमे विविध खेल विधाओं के साथ खिलाड़ी अपना प्रदर्शन प्रदर्शित कर रहे हैं इसी बीच सूरजपुर की एक खिलाड़ी जो सरगुजा जोन से खेल रही थी वह दिव्यांग फुटबॉल खिलाड़ी सबके आकर्षण का केंद्र बनी है जो राइट फॉरवर्ड फुटबॉल खेलते अपने खेल का उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही है।

कुमारी फुलेश्वरी रजवाडे ने बताया

कुमारी फुलेश्वरी रजवाडे शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उमेश्वरपुर में कक्षा 11 वीं विज्ञान की छात्रा है , पहली बार राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में शामिल हुई , 7-8 साल की उम्र में पेड से गिरने के कारण  एक हाथ से दिव्यांग है ,दिव्यांगता के कारण उसे रोजमर्रा के कार्यों सहित जीवन कि हर मोड़ पर काफी संघर्ष करना पड़ता है। यह किसान परिवार से ताल्लुक रखती है। दिव्यांगता की वजह से मुझे खेल में शामिल नहीं करते थे , पहली बार राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होकर उत्साहित हूं।

कोंच ने बताया

कोच विक्की कुमार ने बताया दिव्यांगता की वजह से पहले खेल में शामिल नहीं करते थे संभागीय सलेक्शन टीम द्वारा खेल के दौरान बालिका की जज्बा व जुनून को देखकर संभाग स्तरीय टीम द्वारा सलेक्शन किया गया, पहली बार राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में बालिका आई है।

टीम के खिलाड़ियों ने कहा

कुमारी फुलेश्वरी रजवाडे के फुटबॉल टीम की बालिकाओं ने बताया कि कुमारी फुलेश्वरी रजवाडे बहुत अच्छी खिलाड़ी हैं साथ ही हमारी दोस्त भी है। पहले हम लोग इस पर खेल को लेकर इस पर इतना विश्वर नहीं करते थे कि यह खेल पाएगी या नहीं पर जब यह खेलना सुरु की तो हम लोग भी आश्चर्य रह गए खेल को देखकर। बहुत अच्छी खिलाड़ी हैं हमारी टीम को गर्व है ।

सूत्र-हितेंद्र श्रीवास, अनूप विश्वास

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *