छत्तीसगढ़

शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम में बच्चों ने मनाया लखेश्वर बघेल का जन्मदिन

नव प्रवेशित बच्चों का तिलक लगाकर विधायक ने किया स्वागत

सरस्वती योजना अंतर्गत छात्राओं को बांटी साइकिल

बस्तर। पत्रिका लुक (जितेंद्र कुमार तिवारी)

बस्तर विधानसभा के जननायक मां हिंगलाजिन के माटी पुजारी बस्तर आदिवासी क्षेत्र विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने बस्तर ब्लॉक मुख्यालय के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कन्या बस्तर एवं स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी विद्यालय बस्तर में शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम में सम्मिलित हुए ।इस दौरान विधायक श्री बघेल ने नव प्रवेशित बच्चों को तिलक लगाकर विधिवत शाला में प्रवेश दिलवाया वही छात्र छात्राओं को निशुल्क गणवेश एवं कन्या बस्तर ,स्वामी आत्मानंद स्कूल की छात्राओं को सरस्वती योजना अंतर्गत निशुल्क साइकिल का वितरण भी किया। इस दौरान स्कूली बच्चों ने जब जाना की विधायक जी का आज जन्मदिन है तो उन्होंने उनके साथ केक काटने की इच्छा जताई जिस पर विधायक ने अपनी सहमति देते हुए नौनिहालों ने केक काटकर विधायक लखेश्वर बघेल का जन्मदिन मनाया । आत्मानंद स्कूल की छात्रा ने जब अंग्रेजी में विधायक का स्वागत में कहा तो उपस्थित जनों सहित लखेश्वर बघेल ने ताली बजाकर न केवल छात्रा का अभिवादन किया ।बल्कि इस प्रकार के आयोजनों में स्कूली बच्चों के द्वारा वेलकम करना लोगों के लिए एक नया अनुभव था।

बच्चों के साथ किया मध्यान्ह भोजन मनाया अपना जन्मदिन

शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम में पहुंचे विधायक लखेश्वर बघेल ने स्वामी आत्मानंद स्कूल बस्तर के छात्र छात्राओं के साथ जमीन में बैठकर मध्यान भोजन किया। विधायक को अपने साथ भोजन करते देख बच्चे भी काफी उत्साहित नजर आए।

छात्रा ने आई पी एस बनने का मांगा आशीर्वाद।

छात्रा ने विधायक से कहा कि आप मेरे कॉपी में हस्ताक्षर करते हुए यह लिख दीजिए कि मैं आईपीएस बन संकु छात्रा की बात सुनकर विधायक लखेश्वर बघेल अपने आप को रोक नहीं सके उन्होंने छात्रा की सिर पर हाथ फेरते हुए कहां की मैं इस दुनिया में रहूं या ना रहूं लेकिन यह आशीर्वाद देता हूं कि तुम्हारी आईपीएस बनने की तमन्ना जरूर हो । छात्रा के साथ विधायक की चर्चा लोगों में चर्चा का विषय बनी रही। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती भारती प्रधान,सीईओ आर के कर,बीईओ अरुण कुमार देवांगन,बीआरसी राजेन्द सिंह ठाकुर,दिनेश यदु,अमजद खान, गणेश बघेल, भृगु तिवारी, अनिल परिहार,रियाज खान ,रामया राम मौर्य, अंकित पारख अनूप तिवारी, प्राचार्य श्रीमती तनुश्री महंती, पी आर लाऊत्रे, विस्नु यादव, धर्मेन्द्र अगवानी,श्रीधर पांडेय, कृष्णा ठाकुर,अजम्बर कोर्राम कृष्णा बघेल,अलका पांडेय सहित बड़ी संख्या आमजन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती प्रवीणा पाल,एवं शैलेन्द्र तिवारी ने किया।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *