छत्तीसगढ़

बीईओ ने किया प्राथमिक माध्यमिक छात्रावास का निरीक्षण

कन्या आश्रम शाला रेटावण्ड में पाई गई अव्यवस्था

बस्तर। पत्रिका लुक

जिला कलेक्टर बस्तर के निर्देश विकास खंड शिक्षा अधिकारी बस्तर अरुण कुमार देवांगन के द्वारा विकासखंड के दूरस्थ स्कूलों एवं हॉस्टल छात्रावासों का सोमवार को निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने प्राथमिक शाला भादूगुड़ा, पटेल पारा इच्छापुर,बालक आश्रम केरागुड़ा,सहित हॉस्टल छात्रावासों का अवलोकन किया । इस दौरान शालाओं में शत प्रतिशत उपस्थिति बढ़ाने का निर्देश बीईओ के द्वारा दिया गया। साथ ही निरीक्षण में मध्यान भोजन में अनिवार्य रूप से दाल एवं सब्जी बनाए जाने का न केवल निर्देश दिया साथी रसोईया को निर्देशित करते हुए कहा कि भोजन बनाने में साफ-सफाई सहित गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखने का निर्देश दिया।

बच्चों के निवेदन पर बीईओ ने खेला खेल

प्राथमिक शाला केरागुड़ा के बच्चों ने बीईओ से निरीक्षण के दौरान आने पर उन से अनुरोध किया कि आप भी हमारे साथ खेलें बच्चों की बात को सुनकर विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने उनके साथ जमकर खेला इस दौरान उपस्थित बच्चों ने तालियां भी बहुत बजाई।

पालको संलग्न शिक्षकों की वापसी की मांग की

विकास खंड शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण के दौरान माध्यमिक शाला कोटेकामा के पालकों ने माध्यमिक शाला में पदस्थ शिक्षक मार्टिन खलखो एवं राजीव पाणिग्राही को मूल शाला में वापस करवाने हेतु निवेदन किया संस्था में मात्र एक शिक्षिका ही पदस्थ है जबकि एक शिक्षिका दूसरे शाला से संलग्न किया गया है। उस संस्था में भी शिक्षक की आवश्यकता है। बीईओ ने शाला प्रबंध समिति एवं पालको को आश्वस्त किया कि जल्द संस्था में शिक्षक मूल शाला हेतु वापस कर दिए जाएंगे।

अंदुरनी क्षेत्रों में मध्यान भोजन की व्यवस्था से संतुष्ट हुए

ब्लॉक मुख्यालय के अंदरूनी क्षेत्रों में मध्यान भोजन की व्यवस्था देखकर अधिकारी संतुष्ट नजर आए पटेलपारा इच्छापुर में तोरई आलू की सब्जी एवं दाल बनाई गई थी वही माध्यमिक शाला केरागुड़ा में बरबट्टी आलू दाल बनाई गई थी। व्यवस्था को लेकर अधिकारी संतुष्ट नजर आए।
निरीक्षण के दौरान मंडल संयोजक सोनसिंग नाग मध्यान भोजन नोडल अधिकारी शैलेंद्र तिवारी उपस्थित थे।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *