छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ महादेव बैटिंग ऐप से 508 करोड रुपये लेने की एफआईआर दर्ज….

पत्रिका लुक। पत्रिका लुक (भवेश जैन)

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ महादेव बैटिंग ऐप से 508 करोड रुपये लेने की एफआईआर दर्ज। ईडी ने चार्जशीट में लिखा है भूपेश बघेल का नाम।
लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस की ईओडब्लू और एसीबी विंग ने महादेव बैटिंग ऐप के मालिकों से 508 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी लेने के मामले में प्रिवेंशन ऑफ करप्शन ऐक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। काँग्रेस ने बघेल को राजनांदगांव से लोकसभा का प्रत्याशी बनाया है और इस एफआईआर के बाद बघेल की मुश्किलें बढ़ सकती है।
सूत्रों के अनुसार भूपेश बघेल पर महादेव बैटिंग ऐप के मालिक रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर से 508 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी लेने का आरोप है। ईओडब्लू और एसीबी ने एफआईआर ईडी द्वारा कोर्ट में पेश की गई चार्जशीट के आधार पर किया गया है। ईडी ने अपनी चार्जशीट में दावा किया है कि भूपेश बघेल और उनके सरकार के कई मंत्रियों और प्रशासनिक अधिकारीयो को महादेव बैटिंग ऐप ने करोड़ो रूपये प्रोटेक्शन मनी दिया है। ईडी ने चंद्राकर और उप्पल के एक आदमी असिम दास को विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद 3 नवम्बर को रायपुर की एक होटल की पार्किंग से गिरफ्तार किया था। जिस दौरान दास की गाड़ी और घर से पौने तीन करोड़ रुपये बरामद किए थे। असीम ने बयान में कहा कि वो ये पैसे कीसी भूपेश बघेल को देने आया था। इसी दौरान दास ने यह खुलासा बजी किया था कि वो अबतक 508 करोड़ रुपये भूपेश बघेल को पहुंच चुका है। इसी आधार पर भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *