छत्तीसगढ़

किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं गठबन्धन से बनेगी सरकार…


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता का किया आभार व्यक्त
राहुल ने प्रेसवार्ता कर कहा संविधान बचाने की लड़ाई थी
रायपुर। पत्रिका लुक
लोकसभा चुनाव व चुनाव आयोग के नतीजे ओर रुझानों के अनुसार एनडीए 291 ओर इंडिया गठबंधन 233 सीटों से आगे चल रहा है। लोकसभा चुंकव में इंडिया गठबंधन का दमदार प्रर्दशन रहा है , ओर भाजपा का 400 सौ पार का खेल फेल हो गया है कुल मिलाकर 18 वीं लोकसभा चुनाव में रुझानों ने आकड़ो ने से स्पष्ट हो चुका है कि इस बार किसी भी राजनीतिक दलों को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। राहुल गांधी ने मीडिया को पार्टी कार्यालय में प्रेसवार्ता कर जनता का आभार व्यक्त किया तो वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने X में पोस्ट कर जनता देश की जनता का आभार व्यक्त किया है
राहुल गांधी की प्रेसवार्ता में कहां
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मीडिया को संबोधित करते कहा है कि इस चुनाव में देश के जनादेश ने साफ कर दिया है कि अब उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह नहीं चाहिए। राहुल गांधी ने पार्टी मुख्यालय मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, यह लड़ाई संविधान को बचाने की थी। यह बात वह तब ही समझ गए थे, जब सरकार ने कांग्रेस के बैंक अकाउंट सील किए, मुख्यमंत्री को जेल में डाला तब मेरे दिमाग में यह बात स्पष्ट हो गई थी कि अब हिंदुस्तान की जनता संविधान की रक्षा के लिए मिलकर लड़ेगी और मेरा यह पूरा भरोसा आज सही साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने संविधान को बचाने के लिए सबसे बड़ा कदम उठाया। इसके तहत कांग्रेस पार्टी ने इंडिया समूह के नेताओं को साथ लिया और जहां भी गठबंधन लड़ा , वहां सबने मिलकर चुनाव लड़ा और देश को एक नया विजन दिया है। श्री गांधी ने कहा, यह चुनाव परिणाम इंडिया गठबंधन का आया है और इसमें संविधान को बचाने का हमारा अभियान सफल रहा। देश ने इस चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को साफ कह दिया है कि देश अब उन्हें नहीं चाहता है। कांग्रेस नेता ने कहा, देश को बचानें का काम हिंदुस्तान के गरीब लोगों ने किया है।
लगातार तीसरी बार ऐतिहासिक जीत-नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व न्हें वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की लगातार तीसरी बार जीत को ऐतिहासिक पल बताया है और इसके लिए देश की जनता के प्रति आभार मोदी ने कहा है कि गठबंधन देश की जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए नई ताकत से काम करेगा। प्रधानमंत्री ने 18वीं लोकसभा के परिणामों और रुझानों के बीच मंगलवार शाम एक्स पर एक पोस्ट में कहा, देश की जनता जनार्दन ने एनडीए पर लगातार तीसरी बार अपना विश्वास जताया है। भारत के इतिहास में ये एक अभूतपूर्व पल है। मैं इस स्नेह और आशीर्वाद के लिए अपने परिजनों को नमन करता हूं। मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम नई ऊर्जा, नई उमंग, नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ेंगे। सभी कार्यकर्ताओं ने जिस समर्पण भाव से अथक मेहनत की है, मैं इसके लिए उनका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं, अभिनंदन करता हूं।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *