Uncategorized

एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने सूदूरवर्ती क्षेत्र बैजनपुरी में लगाया जनचौपाल

कोंडागांव। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी कोंडागांव ने आज सामुदायिक पुलिसिंग के तहत् थाना विश्रामपुरी थाना अंतर्गत सूदूरवर्ती ग्राम बैजनपुरी में जनचौपाल लगाया। पुलिस अधीक्षक द्वारा ग्रामीणों के समस्याओं के बारे में जानकारी लिया गया तथा सायबर काईम , ऑनलाईन ठगी बैंक खाते OTP सी.व्ही.व्ही नंबर ए.टी.एम नम्बर तथा महिला तथा बालकों से संबंधित अपराध के बारे में जानकारी दिया गया।

एसपी ने ग्रामीणों से रूबरू होते हुए कहा कि कोई भी ग्रामीण किसी अज्ञात का फोन आने पर अपने मोबाईल से अन्य किसी प्रकार की जानकारी साझा नहीं करने न करें। किसी प्रकार के लोक लुभावन वादों जैसे पैसा जमा कर कम समय में दोगुना करके देना तथा जमा पैसे पर ब्याज अधिक देना आदि के झांसे में न आएं तथा यदि कोई अज्ञात व्यक्ति इस तरह से ग्रामीणों को बहकाने की कोशिश करता है तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को देने की समझाइश दिया। साथ ही एसपी द्वारा ग्रामीणों को लॉटरी में गाड़ी या अन्य किसी कीमती चीज देने की झांसा में नहीं आने समझाईस दिया गया, साथ ही वाहन फायनेस तथा आधार कार्ड सर्विसेस का दुरूपयोग एवं फोन से संबंधित फाड आदि से बचने के बारे में जानकारी दिया गया। इस दौरान ग्राम वासियों के द्वारा कोई भी शिकायत नहीं बताया गया, एसपी ने कहा कि विश्रामपुरी थाना क्षेत्र के सभी ग्रामों में इस प्रकार की सामुदायिक पुलिसिंग लगातार की जायेगी जिसमें ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किया जायेगा।

ग्राम बैजनपुरी के सरपंच ऋतुराज नेताम ने बताया कि इससे पहले हमारे गांव में थाना प्रभारी व विश्रामपुरी पुलिस के अधिकारी आते रहते हैं लेकिन आज पहली बार कोंडागांव एसपी सिद्धार्थ तिवारी हमारे गांव आये थे। उन्होंने हमें अज्ञात लोगों के द्वारा गांव में आकर ग्रामीणों के साथ ठगी करने वालों से सावधान रहने, ऑनलाइन ठगी से बचने, लॉटरी व अन्य प्रलोभनों से सतर्क रहने के सम्बंध में जानकारी दिया। एसपी सर को गांव में देख कर ग्रामीण बहुत खुश हुए और इतनी दूर आकर हमे विभिन्न प्रकार को जानकारी देने के लिए हैं एसपी महोदय का आभार व्यक्त करते हैं।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *