मनोरंजन

सुपरस्टार यश के पिता आज भी चलाते हैं बस

नई दिल्ली। कन्नड़ फिल्म ‘केजीएफ’ में लीड किरदार निभाने वाले यश 8 जनवरी को अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनकी फिल्म केजीएफ चैप्टर 1 ने भारतीय सिनेमा में रिकॉर्ड कायम किया था। अब इसका दूसरा पार्ट जल्द ही आने वाला है जिसका टीज़र 8 जनवरी यानी यश के जन्मदिन से एक दिन पहले ही रिलीज़ किया गया है। उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनके बारे कुछ अनसुनी बातें जो अभिनेता यश को और खास बनाती हैं।

पिता बस ड्राइवर

कन्नड अभिनेता यश कर्नाटक के हासन जिले के एक छोटे से शहर के रहने वाले हैं। उनके पिता केएसआरटीसी परिवहन सेवा में बस ड्राइवर के रूप में काम करते हैं। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार यश ने एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘उनके पिता आज भी एक बस चालक के रूप में काम कर रहे हैं और ये उनके लिए काफी महत्वपूर्ण है। यही वजह है कि यश हमेशा ज़मीन से जुड़े रहते हैं’। वहीं ‘केजीएफ’ चैप्टर 1 रिलीज होने से पहले एसएस राजमौली ने भी ये कहा था कि ‘मैं ये जानकर हैरान हो गया था कि यश एक बस चालक के बेटे हैं। मेरे लिए यश के पिता यश से भी बड़े स्टार हैं।’ 

नवीन गौडा

कर्नाटक में जन्मे यश का असली नाम नवीन कुमार गौडा है, बता दें कि यश ने अपनी पढ़ाई मैसूर से की। जिसके बाद वो अभिनेता बनने के सपने को पूरा करने के लिए बेंगलुरु आ गए और साउथ के प्रसिद्ध नाटककार बीवी करणनाथ के बेनका थियेटर में शामिल हो गए। यश ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी शो नंदा गोकुल से की थी, जिसके बाद उन्होंने कुछ विज्ञापनों में भी काम किया। उन्हें साल 2007 में कन्नड़ फिल्म जंबाडा हुदुगी से फिल्मों मे डेब्यू किया। इस फिल्म उन्हे सेकेंड लीड रोल प्ले किया था।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *