Uncategorized

लाल आतंक ने सरपंच पति की गला रेत कर की हत्या

ट्रैक्टर में भी लगाई आग,मानपुर के परदोनी में सनसनीखेज नक्सल वारदात
ढब्बा से सम्बलपुर तक 7 गांवों में हैं 25 अन्य मुखबिर, माफी मांगे वर्ना मौत की सजा-आरकेबी डिवीजन

कोंडागांव/ मानपुर। ब्लॉक मुख्यालय स्थित मानपुर थाने से महज 4 किमी के फासले पर ग्राम परदोनी में माओवादियों ने सरपंच पति की हत्या कर गांव के पिछवाड़े उसकी लाश फेंक दी। ढब्बा ग्राम पंचायत के सरपंच पति व पूर्व सरपंच मैनु राम सलामे को 13 जनवरी की रात गला रेत कर मौत के घाट उतार दिया गया। वहीं शव के पास पर्चे डालकर आर के बी डिवीजन ने मुखबिरी के चलते हत्या का कबूलनामा भी पेश किया है।

करीब दो दर्जन शसस्त्र नक्सलियो ने घर से निकाला, और मार दिया

घटना की सूचना पाकर अल सुबह ही मौके पर पहुंचे सबेरा संकेत टीम मौका मुआयना किया तो पता चला कि बीती रात तकरीबन 8 से साढ़े आठ के मध्य करीब 20 से 25 वर्दीधारी ससस्त्र माओवादी परदोनी स्थित मैनु राम के घर आ धमके। यहां खाना खाकर सोने की तैयारी कर रहे मैनु राम को मारपीट करते हुए नक्सली गाँव के पिछले हिस्से में कुछ दूर ले गए तथा उसकी हत्या कर दी। मृतक की पत्नी जो कि घटना के दौरान मौजूद थीं उसके मुताबिक बेटे के साथ उसने पति को छोड़ने की विन्नतें की लेकिन आखिरकार लाल सेना ने उसे मौत के घाट उतार दिया और जंगल में गुम हो गए।

ट्रैक्टर में लगा दी आग, धान लदा था ट्रैक्टर में,बेचने जाने की थी तैयारी

घटना के दौरान मृतक के घर के बाहर उसकी धान से लदी ट्रैक्टर खड़ी थी जिसके इंजन हिस्से को आग भी लाल सेना ने लगा दी। हालांकि ट्रैक्टर पूरी तरह नही जल सकी। जिस हिसाब से धान लदी थी ये कहना लाज़मी होगा कि अगली सुबह वह अपनी धान बेचने मंडी जाने वाला था। इससे पहले की वह अपनी अनाज बेच पाता, लाल हिंसा ने उसे ही अपना ग्रास बना डाला।

शव में छोड़ा पर्चा, गांव में चष्पा किये पोस्टर, 25 अन्य कथित मुखबिरों को चेतावनी

माओवादियों ने गांव में पत्थरों पर पेड़ों में व लाश के पास कई पर्चे भी फेंक रखे हैं। आरकेबी डिवीजन के हवाले से जारी उक्त पर्चों में इलाके में ढब्बा गांव से लेकर सम्बलपुर तक कुल 7 गांवों में 25 अन्य तथाकथित मुखबिरों को चेतावनी देते हुए जनता से माफी मांग लेने अन्यथा मौत की सजा देने की बातें लिखी हुई है। वहीं क्षेत्र के एक भाजपा नेता को जनविरोधी तथा आर एस एस नेता करार देते हुए जनता से माफी मांगने का फरमान पर्चों के जरिये सुनाया गया है।

एक पखवाड़े के भीतर थाने के चंद फासले में दो हत्याएं

बता दें कि बीते एक पखवाड़े के भीतर मानपुर ब्लॉक मुख्यालय स्थानीय थाने से महज 5 किमी के भीतर दो हत्याएं माओवादी कर चुके हैं। इससे पहले 29 दिसम्बर को मानपुर थाने से ही महज 4 किमी दूर ग्राम टांगापानी में भी लाल सेना ने एक युवक महेश कचलाम को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था। लगातार दो हत्याएं क्षेत्रीय पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नही।

मैनु की मुखबिरी से मारे गए चार नक्सली, परदोनी में तीन और मुखबिर-लाल सेना

बता दें कि साल भर पहले परदोनी में पुलिस-नक्सल मुठभेड़ के दौरान 4 बड़े नक्सल कैडर मारे गए थे। जारी नक्सल पर्चों में उक्त मुठभेड़ का बतौर मुखबिर जिम्मेदार बताते हुए उसे सजा देने की बात कही गई है। हालांकि इस मुठभेड़ में तस्तकालीन मदनवाड़ा थाना प्रभारी एस. आई. श्री शर्मा भी शहीद हुए थे। वहीं नक्सल डीवीसी अशोक समेत कुल चार माओवादी ढेर हुए थे। यह भी बता दें ग्राम परदोनी में ही तीन और मुखबिर मौजदू होने की बात लाल सेना ने कही है जिन्हें जनता से माफी मांगने अन्यथा मारे जाने की चेतावनी दी गई है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *