बड़ी खबरमनोरंजन

सुशांत सिंह की बहन ने शुरू की नई पहल, छात्रों को देंगी इतने लाख रुपये की स्कॉलरशिप

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं रहे। पिछले साल अचानक हुए उनके निधन ने सभी को चौंका दिया था। वहीं दिवंगत अभिनेता के फैंस और परिवार वाले अब भी उन्हें सोशल माीडिया पर याद करते रहते हैं। सुशांत सिंह राजपूत का 21 जनवरी को जन्मदिन होता है। जन्मदिन के मौके पर उनकी बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने छात्रों के लिए खास स्कॉलरशिप की घोषणा की है।

श्वेता सिंह कीर्ति ने यह स्कॉलरशिप उन छात्रों के लिए घोषित की है जो अमेरिका के बर्कले में ऐस्ट्रोफिजिक्स (खगोल भौतिकी) की पढ़ाई करना चाहते हैं। इस बात की जानकारी श्वेता सिंह कीर्ति ने भाई सुशांत सिंह राजपूत के 35वें जन्मदिन पर दी है। उन्होंने दिवंगत अभिनेता के लिए सोशल मीडिया पर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखते हुए बताया है कि वह ऐस्ट्रोफिजिक्स के छात्रों के लिए 35, 000 अमेरिकी डॉलर यानी 25.5 लाख रुपये की एक स्कॉलरशिप शुरू कर रही हैं।

श्वेता सिंह कीर्ति ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर भाई सुशांत सिंह राजपूत की सोशल मीडिया पोस्ट की तस्वीर को साझा किया है। इस पोस्ट के साथ उन्होंने लिखा, ‘मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भाई के 35वें जन्मदिन पर, उनके एक सपने को पूरा करने की दिशा में एक कदम उठाया गया है। अमेरिका के बर्कले में 35,000 डॉलर का सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड स्थापित किया गया है। जो कोई भी अमेरिका बर्कले में एस्ट्रोफिजिक्स को आगे बढ़ाने में रुचि रखता है, वह इस फंड के लिए आवेदन कर सकता है। दिवंगत के लिए आभारी जिन्होंने इसे संभव बनाया। हैप्पी बर्थडे मेरे छोटे भाई, मुझे आशा है कि आप हमेशा जहां भी रहें खुश रहें! मैं तुम्हें बहुत प्यार करती हूं।’

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *