देश विदेशबड़ी खबर

इंदौर में 26 जनवरी को रहा कोल्ड डे, जानिये अब क्‍या होगा

इंदौर। शहर में करीब 27 दिन बाद फिर से कोई डे का असर दिखाई दिया। 26 जनवरी को दिन का तापमान सामान्य से 5 डिग्री कम 22.6 डिग्री दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम 8.3 डिग्री दर्ज किया गया।

दिन भर में उत्तर उत्तर पूर्वी हवाएं 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चली। सुबह के समय दृश्यता 1200 मीटर तक पहुंची इस दौरान धुंध भी दिखाई दी। मंगलवार को इंदौर के अलावा भोपाल, ग्वालियर, खजुराहो, उज्जैन, अशोकनगर, शिवपुरी, विदिशा और पन्ना में भी कोल्ड डे की स्थिति रही।

इसके अलावा नौगांव में सीवियर कोल्ड डे रहा। गौरतलब है कि इंदौर में पिछले एक माह में तापमान बढ़े हुए थे और अब जाकर तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। इंदौर में बुधवार को भी कोल्ड रहने की संभावना है और सुबह के समय आसमान में धुंध छाने की संभावना है। गौरतलब है कि अभी तक जनवरी माह में 10 सालों के मुकाबले अत्यधिक गर्म रहा था अब जाकर जनवरी माह में तापमान में गिरावट देखने को मिली है। जम्मू कश्मीर क्षेत्र से पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के पश्चात अब तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। आने वाले दिनों में इंदौर में दिन और रात के तापमान में दो से 3 डिग्री की गिरावट देखने को मिलेगी। इंदौर में इस सीजन में 29 और 30 दिसंबर के आसपास कोल्ड डे की स्थिति निर्मित हुई थी।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *