छत्तीसगढ़

कमजोर तबकों को न्याय दिलाने को करेंगे हर चुनौती का सामना : मुख्यमंत्री

रायपुर।  गणतंत्र दिवस के अवसर पर बस्तर संभाग के मुख्यालय जगदलपुर के लालबाग मैदान में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ध्वजारोहण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की एकता, अखंडता के साथ प्रदेश में संविधान प्रदत्त नागरिक अधिकारों की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है।

समाज के किसी भी वर्ग पर यदि कहीं से कोई भी संकट आता है, तो हमारी सरकार उनके साथ चट्टान की तरह खड़ी मिलेगी। किसानों, ग्रामीणों तथा आम जनता का सबसे बड़ा संरक्षक हमारा संविधान है, लेकिन अगर कोई नया कानून इस व्यवस्था में आड़े आता है, तो ऐसी चुनौती से निपटना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है।

इसे हमने छत्तीसगढ़ कृषि उपज मंडी (संशोधन) विधेयक के माध्यम से निभाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आज फिर एक बार कहना चाहता हूं कि संविधान ने जो संरक्षण आपको दिया है, उसके रास्ते में आने वाली बाधाओं के निदान के लिए हम हमेशा तत्पर रहेंगे, चाहे इसके लिए किसी भी स्तर पर
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेशवासियों के मन में सुरक्षा का विश्वास दिलाने में सुरक्षा बलों की महत्वपूर्ण भूमिका का सम्मान करते हुए उनके लिए अनेक कल्याणकारी कदम उठाए गए हैं। हमारी विश्वास, सुरक्षा और विकास की रणनीति का परिणाम नक्सली वारदातों तथा अन्य आपराधिक घटनाओं में कमी के रूप में सामने आया है।

सरकार ने बीते दो वर्षों में विशेषकर जरूरतमंद तबकों के हक और हित में बड़े कदम उठाए हैं। गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन करने वाले परिवारों की बहुतायत को देखते हुए, उन्हें राष्ट्रीय औसत के बराबर लाने की चुनौती स्वीकार की।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *