छत्तीसगढ़

समस्या सुलझाने के लिए त्रिमूर्ति नगर में लगा है सरकारी शिविर, मेला जैसा माहौल

रायपुर। राजधानी रायपुर के वीरागना अवंति बाई वार्ड के त्रिमूर्ति नगर के सामुदायिक भवन में रविवार को मेला जैसा माहौल बना हुआ है। इलाके में रायपुर नगर निगम द्वारा आयोजित तुंहर सरकार, तुंहर द्वार का कार्यक्रम चल रहा है। यहां बड़ी संख्या में महिलाएं राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए उमड़ पड़ी हैं। काउंटर तक पहुंचने के लिए धक्का-मुक्की के बीच सभी महिलाएं इस कोशिश में हैं कि कैसे भी उनका कार्ड बन जाए।

शिविर स्थल पर बनाए गए अलग-अलग काउंटर पर राशन कार्ड, निराश्रित पेंशन, भवन, मजदूर कार्ड आदि बनवाने के लिए रहवासी आवेदन के साथ फार्म भरने में मशगूल हैं, लेकिन सबसे अधिक भीड़ आयुष्मान कार्ड काउंटर पर लगी रही। ज्यादातर महिलाओं की शिकायत थी कि उन्हें यह कहा जा रहा है कि कार्ड बनवाने के लिए जिला अस्पताल जाना पड़ेगा।

गौरतलब है कि राज्य सरकार लगातार शिविर लगाकर लोगों की समस्या को हल कर रही है। लगातार वार्डों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। लोग अपनी फरियाद लेकर यहां पहुंच रहे हैं। लोगों का कहना है कि यहां लगातार समस्याओं को लेकर अफसरों के पास पहुंच रहे हैं, लेकिन समस्या का निदान नहीं हुआ है। अब सरकारी तंत्र के लोग खुद ही यहां पहुंच रहे हैं तो ऐसा लग रहा है कि अब समस्याओं का निदान हो जाएगा।

ये प्रमुख समस्याएं हैं

इलाके में कूड़ा करकट का ढेर लगा है। गंदगी से बजबजा रहा मैदान।

वार्ड में जगह-जगह मवेशियों का जमावड़ा लगा है।

वार्डवासियों के मुताबिक, कई मुहल्लों में नियमित रूप से सफाई नहीं।

मोहल्लों की सड़क जगह-जगह उबड़-खबड़ है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *