छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री बघेल अपने साथ राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय को आज असम दौरे में साथ ले उड़े

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज असम दौरे में अपने साथ संसदीय सचिव, विधायक व असम प्रदेश के प्रभारी राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय को भी चार्टर प्लेन से साथ ले उड़े। ज्ञात रहे कि विकास उपाध्याय असम में अपनी पूरी टीम के साथ डेरा डाल लिया है और उनकी सक्रिय कार्यप्रणाली को लेकर कांग्रेस हाईकमान जहां खुश है, वहीं भाजपा की नजर भी विकास पर बनी हुई है। लगातार वे अमित शाह से लेकर केंद्र सरकार को निशाना बना रहे हैं। विकास ने कहा है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा छत्तीसगढ़ में अपनाई गई रणनीति के फॉर्मूला में हम काम कर रहे हैं और भाजपा को यहां हर हाल में पटकनी देंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल असम में चुनाव के नजदीक आते देख दौरा तेज कर दिया है। आज से दो दिवसीय दौरा सात और आठ फरवरी को असम में रहेंगे। पार्टी हाईकमान ने उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के साथ प्रमुख समन्वयक की जिम्मेदारी सौंपी है। आज असम दौरे में वे विकास उपाध्याय को भी साथ ले उड़े। एयरपोर्ट में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, पार्टी की ओर से सभी तैयारी हो गई है। छह दलों के साथ गठबंधन हुए हैं, और उससे असम की स्थिति में परिवर्तन आएगा, आने वाले समय में निश्चित रूप से असम में कांग्रेस की सरकार बनेगी।मुख्यमंत्री बघेल असम में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रस्तावित 14 फरवरी को असम के महत्वपूर्ण स्थान शिवसागर जिला में आयोजित सभा को लेकर तीन जिलों के विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। आज शिवसागर के अहमगुरी विधानसभा में पब्लिक मीटिंग करने के बाद कहरदेव जिला के महामोर विधानसभा में चाय बागान के वर्करों के साथ चार बजे बैठक में सम्मिलित होंगे, जहां 5000 से भी ज्यादा कार्यकर्ता भाग लेंगे। विकास उपाध्याय ने असम कांग्रेस को इस बाबत पूर्व से ही तैयारी करने के निर्देश दे दिए हैं।असम प्रभारी राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय राहुल गांधी के असम दौरे के मद्देनजर प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव जितेन्द्र सिंह के निर्देश पर अपर असम में “जागो असम” के नारे के साथ आज से लगातार छह दिन की पूरे विधानसभा के छह जिलों में सार्वजनिक बैठकें रखी हैं। इसमें मुख्यमंत्री बघेल तीन जिला की बैठक में इस बीच सम्मिलित होंगे, जो राहुल गांधी के “असम बचाओ यात्रा” के रूप में 14 फरवरी को आयोजित सभा के रूप में परिवर्तित होगी। विकास उपाध्याय अभी तक 37 विधानसभा में कई दौर की बैठकें ले चुके हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कैसे चार्ज किया जाए, ये खूबी विकास उपाध्याय में अतिरिक्त योग्यता के रूप में देखी जाती रही है। लोगों को अपनी पार्टी की ओर मोड़ कर मतदाताओं को कैसे आकर्षित किया जाए, जो नुख्से विकास उपाध्याय में है और किसी युवा नेता में नहीं मिलता और वे इसी फार्मूला में असम के कांग्रेसियों को सक्रिय करने सफल हो गए हैं। इतना ही नहीं प्रत्येक विधानसभा में वे छत्तीसगढ़ से अपने खास तरह के बूथ मेनेजमेंट में माहिर कार्यकर्ताओं को भी तैनात कर दिया है।

विकास उपाध्याय ने कहा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ऊर्जावान कांग्रेस के नेता हैं और उनकी असम में उपस्थित मात्र से ही असम कांग्रेस में उत्साह व सक्रियता का संचार हो रहा है। हम उन्हीं के छत्तीसगढ़ कांग्रेस में अध्यक्ष रहते फार्मूला में काम कर रहे हैं। जन घोषणा पत्र भी भाजपा से हट कर होगा। हम वही बोलेंगे, जो पूरा कर सकेंगे। भाजपा असम के लोगों को एनआरसी और सीएए के चक्रव्यूह में झोंक दिया, ताकि वोटों का ध्रुवीकरण कर सके पर आज वही बात करने बच रही है। अमित शाह असम की जनता में दहशत फैला कर चुनाव जीतना चाहते हैं और हम शांति का संदेश लेकर जनता के बीच कांग्रेस को प्रचारित कर रहे हैं।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *