छत्तीसगढ़बड़ी खबर

‘जियो खुलकर नशा मुक्ति अभियान’ की शुरुआत पाटन से

पाटन। दुर्ग पुलिस द्वारा ‘जियो खुल कर नशा मुक्ति अभियान’ चलाया जा रहा है। दुर्ग जिले की एक नई पहल जिसकी शुरुआत बुधवार को पाटन नवीन बस स्टैंड से किया गया। दुर्ग पुलिस द्वारा चलायाजा रहा यह अभियान पूरे दुर्ग जिले में अनवरत 15 दिनों तक अलग-अलग जगहों पर चलाया जाएगा। नशे की लत में आ रहे युवाओं को बचाया जा सके इसके लिए लगातार यह अभियान चलाया जा रहा है।

पाटन में अभियान की शुरुआत के अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री ने पुत्र चैतन्य बघेल थे। अध्यक्षता मुख्यमंत्री के ओएसडी आशीष वर्मा ने की। विशेष अथिति जिला पंचायत उपाध्यक्ष अशोक साहू, नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हेमंत देवांगन थे।

कार्यक्रम की शुरुआत में स्वागत भाषण अतरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रज्ञा मेश्राम ने दिया। नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हेमंत देवांगन ने अपने उद्बोधन में कहा कि जब हम नशा करते हैं तब हमारे शरीर के साथ साथ बुद्धि, मान सम्मान सभी खराब होते हैं। इसलिए हमें नशा से दूर रहना चाहिए। उन्होंने बताया कि नशे की चपेट में आज युवा आ रहे हैं जो कल देश का भविष्य हैं।अभियान के नोडल अधिकारी सीएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि 2019 की बात है। एक बुजुर्ग हैं जो संतरा बाड़ी का निवासी हैं जिसका पुत्र नशे का आदी हो गया था। उसका नशा इतना भारी हो गया था कि वो अपने मां बाप को मारने पर उतारू हो जाता था। यह समस्या लेकर उसके माता पिता पुलिस के पास मदद मांगने पहुंचे। ऐसे ही दो-तीन घटना आने पर लगा कि इस क्षेत्र में कार्य करने की जरूरत है। इसलिए 2019 से हमारी टीम ‘जियो खुल कर नशा मुक्ति अभियान’ चला रही है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *