क्राइमछत्तीसगढ़

सरकारी जमीन को अपना बताकर अधिकारी की पत्नी से की 23 लाख की ठगी

रायपुर।  सरकारी जमीन को अपना बताकर इनकम टैक्स इंस्पेक्टर की अफसर पत्नी से 23 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़िता खुद भी रायपुर में ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी है। फिलहाल महिला अधिकारी की शिकायत पर इस मामले में आरोपित जमीन दलाल के खिलाफ 420 का अपराध दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। पीड़ित महिला अधिकारी का नाम कविता अग्रवाल है और वह पुरानी बस्ती कुशालपुर की रहने वाली है।

जानकारी के मुताबिक, मामला खम्हारडीह पुलिस थाना क्षेत्र के महार्षि वाल्मीकि वार्ड तेलीबांधा का है। शिकायतकर्ता महिला अधिकारी कविता अग्रवाल ने खम्हारडीह थाने में खुद के साथ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। महिला अधिकारी ने बताया था कि उसकी मुलाकात 2015 में रफी अहमद निवासी मोवा से हुई थी। इस दौरान तेलीबांधा महार्षि वाल्मीकि वार्ड के पास रफी अहमद ने 1250 वर्गफुुट की जमीन को अपना बताकर बेचने की बात की थी।

दोनों में जमीन की खरीदी-बिक्री को लेकर सहमती बनने के बाद 25 मई 2015 को आरोपित ने उस जमीन की रजिस्ट्री कराई, जिसके बाद पीड़िता महिला अधिकारी ने जमीन के सीमांकन के समय तहसील कार्यालय में आवेदन दिया था। इस दौरान महिला अधिकारी को पता चला कि रफी ने जो जमीन उसे बेची है, वह उसकी नहीं बल्कि सरकारी जमीन है।

आरोपित ने जमीन ब्रिकी के समय महिला अधिकारी से 23 लाख 23 हजार 750 रुपये नगद लिए थे, जिसे वह वापस करने में आनाकानी करने लगा। पैसे वापस करने की बात जब भी महिला अधिकारी आरोपित रफी से करती थी, तो आरोपित कोई न कोई बहाना कर बात को टाल देता था। आरोपित की इस बात से खुद को ठगा हुआ महसूस कर महिला अफसर कविता अग्रवाल ने इसकी शिकायत खम्हारडीह पुलिस थाने में दर्ज कराई है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *