छत्तीसगढ़राजनीति

महापौर के सामने ही कांग्रेस-भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर नोकझोंक

रायपुर। शहरी सरकार के तुंहर सरकार, तुंहर द्वार शिविर सोमवार को राजनीतिक अखाड़े के मैदान में तब्दील हो गया। दूसरी पाली में पंडित रविशंकर शुक्ल वार्ड के बीपी पुजारी स्कूल में शिविर लगाया गया था, लेकिन यहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने कई समस्याओं को लेकर जमकर हंगामा मचा दिया। हंगामा इतना बढ़ गया कि भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता ही आपस में भीड़ गए। इस दौरान जमकर नौकझोंक हो गई। इधर, मंच में मौजूद महापौर एजाज ढेबर दोनों पक्ष को शांत करते रहे है, लेकिन आक्रोशित महिलाओं और कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को नीचे दिखाने के लिए भाजपा और कांग्रेस ने सारी हदें ही पार कर दीं।
भाजपा को पहले स्कूल के गेट के पास एक घंटा रोका
भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में नारेबाजी करते हुए शिविर स्थल में आने लगे। तब पहले से बड़ी संख्या में तैनात पुलिस बल ने उनको गेट के पास ही रोक दिया। इससे नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने गेट पर नारेबाजी शुरू कर दी। इधर पहले से कोई महिला पुलिस बल नहीं होने के कारण भाजपा के कई महिला कार्यकर्ताओं ने सीधे पुलिस बल को धक्का देकर शिविर स्थल में दाखिल हो गई। महिलाओं ने मंच में मौजूद महापौर के खरी-खोटी सुनाने लगी।
इस बीच कांग्रेस और भाजपा की महिलाओं के बीच झूमा-झटकी हो गई। इससे आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ताओं ने गेट के पास जाकर नारेबाजी करना शुरू कर दिया। हंगामे को देखते हुए महापौर ने सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को आने को कहा। भाजपा कार्यकर्ताओं ने समस्याओं को लेकर महापौर को घेर लिया। वहीं, इस दौरान दोनों पक्ष से जमकर नारेबाजी होती रही। अंत में ज्ञापन सौंपने के दौरान भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता फिर से भीड़ गए।
हंगामा के कारण आम जनता हुई परेशान
हंगामे के चलते आम जनता काफी परेशान हुई। हंगामे के बाद आम जनता को कोई बताने वाला नहीं था कि स्कूल के दूसरे गेट से आप आ जा सकते है। इस दौरान आम लोगों का आक्रोश भी बढ़ गया है। उनका कहना है कि शिविर में दोनों पार्टी ने राजनीतिक अखाड़ा बना दिया है। इसी कारण कई वार्डों में शिविर में रोज हंगामा हो रहा है। सब लोग चाहते हैं कि इससे राजनीतिक लाभ होगा।
हंगामें शामिल हो गए पार्षद
इधर, वार्डवासियों का कहना है कि वार्ड पार्षद और एमआइसी सदस्य आकाश तिवारी शिविर में आए आवेदन में हस्ताक्षर करने के बजाय वे हंगामे में शामिल हो गए। इस कारण हस्ताक्षर और सील लगवाने के लिए कई मिनटों तक इंतजार करना पड़ा। इधर आकाश तिवारी का आरोप है कि भाजपा कार्यकर्ता ने जानबूझकर शिविर में हंगामा मचाया है। ज्यादातर हंगामे करने वाले लोग वार्ड के मतदाता नहीं है बल्कि भाजपा जानबूझकर अन्य वार्डों के लोगों को शामिल करके हंगामा किया।
निगम के अधिकारी भी हंगामे में शामिल
जनप्रतिनिधियों के हंगामा में आज निगम के अधिकारी भी कांग्रेस पार्टी की ओर से शामिल हो गए। स्वास्थ्य सामुदायिक संगठन के प्रमुख कल्पना सागर भाजपा के महिलाओं कार्यकर्ताओं ऊंगली दिखाकर मंच से चुप रहने को कहने लगी। वहीं, कल्पना का कहना है कि मैं दोनों पक्ष को शांत करा रही थीं।
वार्ड में मूलभूत समस्या को लेकर महापौर को ज्ञापन सौंपने पहुंचे थे, लेकिन ज्ञापन सौंपने के पहले स्कूल के गेट के पास सैकड़ों कार्यकर्ताओं को रोक दिया गया। यहां कांग्रेस के कार्यकर्ता ने बतमीजी में उतर आए। भाजपा कार्यकर्ताओं को ऊंगली दिखाकर चुप रहने को कह रहे थे।

  • लता सुनील चौधरी, पूर्व पार्षद पं. रविशंकर शुक्ल वार्ड
    भाजपा लोगों की समस्या का निदान नहीं चाहती है। इस कारण कार्यकर्ता शिविर में आकर हंगामा मचा रहे है। यहां आम जनता का समस्या का निदान हो रहा है। शिविर में आम नागरिकों की समस्या को सुनी और निराकरण किया जा रहा है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *