देश विदेशबड़ी खबर

महाराष्ट्र में फिर फूटा कोरोना बम, एक दिन में सामने आए 8007 नए केस

महाराष्ट्र में कोरोना महामारी की स्थिति फिर बिगड़ती जा रही है। बीते 24 घंटों में यहां कोरोना के 80007 नए केस सामने आए हैं जबकि 80 लोगों की मौत हुई है। 2772 मरीज ठीक भी हुए हैं। 129 दिन बाद यह पहला मौका है जब महाराष्ट्र में एक दिन में 8000 से अधिक केस सामने आए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते केसों के बीच एक बार फिर लॉकडाउन की स्थिति बन रही है। हाल ही में उद्धव ठाकरे सरकार ने लोगों से अपील की है कि वे मास्क लगाने और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करें और नहीं करेंगे तो एक बार फिर लॉकडाउन का सामना करना पड़ेगा।

19 राज्यों में 24 घंटे के दौरान कोरोना से कोई मौत नहीं

इस बीच, सुकून देने वाली खबर यह है कि देश के 19 राज्यों में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना महामारी से किसी की मौत नहीं हुई है। इस दौरान 13 राज्यों में एक से पांच लोगों की जान गई है, जबकि सिर्फ पांच राज्यों में ही करीब 82 फीसद नई मौतें हुई हैं। नए मामलों में फिर वृद्धि हुई है और कई दिनों बाद मौत का आंकड़ा भी सौ को पार कर गया है। हालांकि, नए मामलों से अधिक संख्या में मरीजों के ठीक होने का क्रम बना हुआ है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गुजरात, हरियाणा, राजस्थान, ओडिशा, झारखंड, चंडीगढ़, असम, लक्षद्वीप, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मेघालय, अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह, सिक्किम, नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश, और दमन एवं दीव और दादरा एवं नगर हवेली में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना महामारी से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *