क्राइमछत्तीसगढ़

तस्करों ने आबकारी की कार पलटा दी, पीछा कर आरोपित को पकड़ा गया

राजनांदगांव।  छुरिया ब्लाक के चिचोला रोड में लालूटोला के पास शराब तस्कर ने आबकारी विभाग की कार को ही ठोकर मार दी। जिससे कार पलट गई। हादसे में आबकारी उपनिरीक्षक जितेंद्र उइके, आरक्षक राकेश दुबे घायल हो गए और कार चालक नोमेश साहू का दोनों पैर फैक्चर हो गया। घटना के बाद भी आबकारी की टीम ने तस्करों का पीछा करना नहीं छोड़ा। टीम ने एक आरोपित तस्करों को कार समेत पकड़ लिया गया। उनकी कार में 40 पेटी शराब थी, जिसे आबकारी टीम ने जब्त कर लिया है। वहीं एक दूसरे मामले में पाटेकोहरा से कुबराडीह रोड में नाकाबंदी कर आबकारी टीम ने मोटर साइकिल सवार मुरमुंदा के 37 वर्षीय बरातू पिता रामलाल और तुमड़ीबोड़ के 30 वर्षीय रेमचंद पिता हीरालाल के पास से बोरी में तीन सौ पौवा विदेशी शराब बरामद किया।

पीछा करते समय तस्कर ने मारी ठोकर

इसके बाद आबकारी टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि छुरिया -चिचोला रोड से एक कार मध्यप्रदेश से शराब लेकर आ रही थी। इस सूचना के बाद आबकारी की टीम ने पहले हाइवे में कार को रोकने की कोशिश की, लेकिन आरोपित तस्कर छुरिया रोड में गाड़ी घूमा लिया। इसके बाद आबकारी की टीम संदिग्ध कार सीजी 08 के 1820 का पीछे निकली। कार को रूकवाने की कोशिश के दौरान ही कार में सवार आरोपित तस्कर ने आबकारी विभाग की कार को ही ठोकर मार दी। जिससे कार पलट गई। आरोपित तस्कर की कार भी क्षतिग्रस्त हो गयी। हादसे में आबकारी विभाग के कर्मी घायल हो गए। फिर भी आरोपित तस्कर को दौड़ाकर पकड़ा गया।

बताया गया कि आरोपित तस्कर ग्राम समोदा जेवरा सिरसा दुर्ग निवासी 21 वर्षीय प्रवीण देशमुख की कार में मध्यप्रदेश की 40 पेटी विदेशी शराब डंप थी। जिसे बरामद कर आरोपित को गिरफ्तार किया। इस रेड कार्रवाई के दौरान सहायक लिा आबकारी अधिकारी निरूपमा लोंहारे, आबकारी उपनिरीक्षक जितेन्द्र उइके, आरक्षक राकेश दूबे, सुरेंद्र झारिया, ओमप्रकाश सिन्हा, निजाम शाह, अनिल सिन्हा, कार चालक नोमेश साहू व महेश्वर साहू मौजूद रहे।

तस्करी के दो मामले पकड़ में आए

आबकारी की टीम ने रविवार को शराब तस्करी के दो मामले पकड़े। जिसमें से एक मामला पाटेकोहरा से कुबराडीह रोड में पकड़ा गया। मोटर साइकिल में सवार दो आरोपित बोरी में तीन सौ पौवा विदेशी शराब लेकर लौट रहे थे। इन्हें नाकाबंदी में जांच के दौरान आबकारी टीम ने पकड़ा। एमपी की विदेशी शराब के साथ आबकारी टीम ने मोटर साइकिल को भी जब्त कर लिया है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *