क्राइमछत्तीसगढ़

विवेकानंद कालेज में चोरी, 50 हजार नगदी समेत कंप्यूटर और प्रिंटर ले उड़े चोर

रायपुर।  राजधानी रायपुर के मंदिर हसौद के नारा गांव स्थित विवेकानंद कालेज में दो मार्च की रात चोरी हो गई। जब सुबह कालेज का स्टाफ पहुंचा तो देखा कि कैंपस के प्रशासनिक भवन में हर तरफ कागज बिखरे हुए हैं। दरवाजों और अलमारी के ताले टूटे हुए थे। प्रिंसिपल के केबिन में तोड़फोड़ हुई थी।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कॉलेज के पिछले हिस्से के दरवाजे टूटे हुए थे। अलमारी से कैश तो गायब ही था साथ ही कुछ गोपनीय फाइलें भी गायब थीं। लाइब्रेरी जाकर देखने पर पता चला कि 1500 किताबें भी चोर अपने साथ ले गए हैं। कालेज की प्रिंसिपल डाक्टर एस खान ने बताया कि दो मार्च की रात को चोरी की वारदात हुई है।

सुबह तीन मार्च को उन्हें इस घटना की जानकारी मिली और तब उन्होंने मंदिर हसौद पुलिस थाने में जाकर इस घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है। कैंपस से बड़ी तादाद में सामान चोरी हुए हैं। इस वजह से कालेज प्रबंधन और पुलिस को इस बात का शक है कि किसी छोटे ट्रक को लाकर इस घटना को अंजाम दिया गया है।

सारा सामान ले जाना किसी एक चोर के बस की बात नहीं। घटना को पांच से सात लोगों के गिरोह ने अंजाम दिया होगा, वे लगातार रात भर कालेज में उत्पात मचाते रहे और सामान को मिनी ट्रक में भरकर भाग गए। हालांकि अब आसपास के ग्रामीणों आसपास रहने वाले ग्रामीणों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

चोर छात्रों से मिली फीस की राशि लगभग 50 हजार रुपए, एक मोबाइल, इंटरनेट का राउटर, अलमारी के अंदर रखे हुए चार सीसीटीवी कैमरों का सेटअप, माइक एंप्लिफायर बोरिंग का केबल, महाविद्यालय की अधोसंरचना से जुड़ी गोपनीय फाइल, करीब 1500 किताबें, महाविद्यालय द्वारा चलाए जाने वाले स्कूल की गोपनीय फाइल अपने साथ ले गए। मई 2020 के महीने में भी कालेज से कंप्यूटर और प्रिंटर आदि चोरी हो चुके है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *