कारोबारदेश विदेश

शेयर बाजार में गिरावट का रुख जारी, 450 अंक नीचे आया सेंसेक्स

मुंबई. कमजोर ग्लोबल संकेतों के चलते घरेलू शेयर बाजार में भी बिकवाली देखने को मिल रही है. सेंसेक्स जहां 450 अंक टूट गया है, वहीं निफ्टी भी 15000 के नीचे आ गया. यूएस में बॉन्ड यील्ड में तेजी आने से अमेरिकी बाजारों पर दबाव देखने को मिला. दुनिया के दूसरे बाजार भी प्रभावित हुए हैं. फिलहाल सेंसेक्स में 450 अंकों की गिरावट है और यह 50400 के आस पास ट्रेड कर रहा है.

वहीं निफ्टी में 120 अंकों के करीब कमजोरी नजर आ रही है और यह 14964 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. बैंक, फाइनेशियल समेत ज्यादातर प्रमुख इंडेक्स लाल निशान में दिख रहे हैं. क्रूड की कीमतें फिर बढऩे से ओएनजीसी में आज फिर तेजी है. वहीं आईसीआईसीआई बैंक टॉप लूजर्स में शामिल हैं. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो आज एशियाई बाजारों में बिकवाली है. जबकि गुरूवार को डाउ जोंस 346 अंक कमजोर होकर बंद हुआ था.

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 21 शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है, जबकि 9 में तेजी है. टॉप गेनर्स में ओएनजीसी, एनटीपीसी, मारुति, एमएंडएम, टाइटन कंपनी और टेक महिंद्रा शामिल हैं. वहीं टॉप लूजसज़् में इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक और भारती एयरटेल शामिल हैं.

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *