छत्तीसगढ़राजनीति

मंत्रालय में गांधी प्रतिमा लगाने में भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर भाजपा सदस्यों सदन में लाया स्थगन प्रस्ताव

छत्तीसगढ़ विधानसभा

0-सभापति द्वारा प्रस्ताव को अग्राह्य करने पर भाजपा सदस्यों ने किया हंगामा, सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए हुई स्थगित
रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज भाजपा सदस्यों ने नया रायपुर में मंत्रालय स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा लगाने में भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाते हुए इस पर स्थगन प्रस्ताव लाकर आसंदी से चर्चा कराये जाने की मांग की। सभापति द्वारा प्रस्ताव को अग्राह्य कर दिया, जिसके बाद सदन में विपक्ष और सत्ता पक्ष के सदस्य जोर-शोर से बोलने लगे। इस शोर शराबे के बीच सभापति ने सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित कर दी।
शून्यकाल में आज सबसे पहले भाजपा सदस्य बृजमोहन अग्रवाल ने स्थगन प्रस्ताव की जानकारी सभापति धर्मजीत सिंह को देते हुए कहा कि मंत्रालय में गांधी जी की नई मूर्ति के नाम पर पुरानी खंडित मूर्ति को पेंटकर लगाकर लगायी गई है, जिसका लोकार्पण मुख्यमंत्री से कराया जाता है। उन्होंने कहा कि मूर्ति लगाने में भारी भ्रष्टाचार किया गया है। बृजमोहन अग्रवाल ने कुछ कागज भी दिखाए और कहा ये आदेश की कॉपी है जो भ्रष्टाचार का प्रमाण है। इस मामले में नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, शिवरतन शर्मा, नारायण चंदेल, अजय चंद्राकर सहित अन्य भाजपा नेताओ ने भी स्थगन प्रस्ताव की सूचना देते हुए आसंदी से इसे ग्राह्य कर चर्चा कराये जाने की मांग की।
सभापति ने भाजपा सदस्यों की बात सुनने के बाद उनके द्वारा लाये गये स्थगन प्रस्ताव को अग्राह्य कर दिया, जिसके बाद भाजपा सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। शोर-शराबा के दौरान सभापति ने सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित कर दी।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *