छत्तीसगढ़राजनीति

पांडे कवासी को न्याय दिलवाने समेली पहुंचे अमित जोगी

दंतेवाड़ा। जिले के पुलिस कस्टडी में हुई पांडे कवासी की मौत पर न्याय की मांग को लेकर बस्तर महिला संगठन द्वारा दंतेवाड़ा जिला के समेली ग्राम पंचायत में आयोजित अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के कार्यक्रम में जनता कांग्रेस जे के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी शिरकत करने पहुंचे।
अमित जोगी बताया कि राज्य सरकार अपनी दमनकारी नीतियों को लागू कर बस्तर में निवासरत महिलाओं को उनके संवैधानिक अधिकारों को कुचल कर उनको महिला दिवस बनाने से रोका जा रहा है। लोगों को गांव में बंधक बना कर रखा जा रहा है। यह सब देख कर बाइक में बैठकर अंदरूनी गांव में सरकार द्वारा रोके जा रहे महिलाओं से मिलने पहुंचे। जिसके पश्चात दबाव में सरकार द्वारा कुछ महिलाओं को कार्यक्रम स्थल में जाने दिया गया।
बस्तर में उत्पन्न इन हालातों को देखकर अमित जोगी ने राज्य सरकार कि दमनकारी नीतियों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भूपेश राज में बस्तर की महिलाओं की सम्मान व अधिकारों की रक्षा सिर्फ कोरी बात रह गई है। महिला दिवस में ग्राम समेली में कार्यक्रम को न होने देना महिलाओं को अपने ही गांव में जबरदस्ती रोकना इस बात का परिचायक है कि दक्षिण बस्तर में राज्य सरकार की असंवैधानिक ज्यादतियां चल रही है। आज का दिन दक्षिण बस्तर के महिलाओं के लिए अधिकार दिवस था, पर राज्य सरकार की दमनकारी शोषण कदम ने यहां की महिलाओं को काला दिवस बनाने पर मजबूर कर दिया।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *