छत्तीसगढ़

रायपुर के आकाशवाणी केंद्र में लगी आग पर फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

रायपुर। आकाशवाणी केंद्र में आग लग गई है। आकाशवाणी केंद्र के पहले माले में आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस मौके पर पहुंच गई है। आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस वक्त करीब 50 से ज्यादा अधिकारी कर्मचारी वहां मौजूद थे। अभी तक आग लगने के कारण का पता नहीं चला है। जानकारी के मुताबिक, रायपुर के कालाबाड़ी स्थित आकाशवाणी भवन के पहली मंजिल में आकाशवाणी के एआरओ सेक्शन में ये आग लगी है। पूरे भवन में धुआं भर गया है।
फायर ब्रिगेड ने पाया आग पर काबू
सिविल लाइन सीएसपी नसर सिद्दीकी से मिली जानकारी के अनुसार आकाशवाणी भवन में आग लगने की सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस बल भेज दिया गया। इसके अलावा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तुरंत पहुंच गई। बिल्डिंग में चारों ओर धुंआ ही धुंआ था। सीढ़ी के माध्यम से भवन के ऊपर पहुंचकर आग को काबू किया गया।
जांच के बाद आग लगने का राजफाश
ऑडियंस रिसर्च सेक्शन में शाम तकरीबन चार बजे अचानक से आग लग गई। धुंआ उठता देख वहां मौजूद अधिकारी कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। दो स्टाफ अंदर फंसे थे, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। आग लगने का शुरुआती कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा, हालांकि जांच के बाद आग लगने की वजह पता चल सकेगी।
50 से 60 अधिकारी कर्मचारी मौजूद
मिली जानकारी के अनुसार सोमवार का दिन होने की वजह से पूरा स्टाफ मौजूद था। जब आग लगी उस दौरान 50 से 60 अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे। आग की वजह से कोई भी जनहानि नहीं हुई है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *