छत्तीसगढ़

लोकमान्य तिलक टर्मिनल और हावड़ा के बीच चल रही पूजा स्पेशल ट्रेन चार दिन तक चलेगी

रायपुर। रेल प्रशासन ने लोकमान्य तिलक टर्मिनल और हावड़ा के बीच चल रही लोकमान्य तिलक टर्मिनल हावड़ा- लोकमान्य तिलक टर्मिनल पूजा स्पेशल ट्रेन के परिचालन दो दिन से बढ़ाकर सप्ताह में चार दिन कर दिया है। यह सुविधा कुर्ला से दो अप्रैल, हावड़ा से चार अप्रैल से चलेगी। लोकमान्य तिलक टर्मिनलहावड़ा पूजा स्पेशल ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार और मंगलवार के स्थान पर सप्ताह में चार दिन सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार,शनिवार को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से दो अप्रैल से चलेगी।

इसी प्रकार विपरीत दिशा में भी हावड़ा- लोकमान्य तिलक टर्मिनल पूजा स्पेशल ट्रेन हावड़ा से प्रत्येक रविवार और गुरुवार के स्थान पर सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, गुरुवार एवं रविवार को चार अप्रैल,से ट्रेन चलेगी। गाड़ी के कोचो में भी बदलाव किया गया है। दो अप्रैल से छह एसी थ्री, दो एसी टू, एक एसी फर्स्ट, आठ स्लीपर, दो एसएलआर, दो पावर कार और एक पेंट्रीकार सहित कुल 22 कोचों के साथ यह ट्रेन चलेगी।

कबाड़ से तैयार किया स्व-चलित ई-शंटिंग वाहन ‘स्वयंभू’

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर मंडल के डीजल लोको शेड ने लोकोमोटिव के बेकार सामग्री का उपयोग कर पर्यावरण अनुकूल, स्व-चलित ई-शंटिंग वाहन ‘स्वयंभू’ को तैयार किया है। इसकी सहायता से शेड के अंदर इंजनों के शंटिंग कार्य को बहुत ही कम समय में किया जा सकेगा। यह वाहन सुरक्षा को ध्यान मे रखकर तैयार किया गया है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *