Uncategorized

अवैध कटाई की खबर प्रकाशन के बाद मचा हड़कंप, विभागीय अमला दौड़ा जंगल ठूठ गिनती में

कोंडागांव। वन परिक्षेत्र माकड़ी के वनो में स्थित बेस कीमती सागौन की अंधाधुंधअवैध कटाई व तस्करी का मामला सामने आया। बेसकिमती सागौन की अवैध तस्करी से वन माफिया मालामाल हो रहे और विभागीय अमला गहरे नींद से नही जाग रहा। आपको बतादें की दक्षिण वन मण्डल कोंडागांव के अंतर्गत आने वाला वन परिक्षेत्र माकडी का जंगल इन दिनों लकड़ी तस्करों के भेट चल चुका। वनो के अंदर अनगिनत सागौन के ठुठ देख कर लग रहा मानो माकड़ी के वन मे चंदन तस्कर विरपन जैसा सागौन तस्कर पहुंचा हो। पर विभाग को क्या पड़ी एक नहीं सैकड़ो पेडों की चोरी हो जाए, विभाग खानापूर्ति करता रहेगा।

अपनी बारी का इंतजार गिनती में

पत्रिका लुक न्यूज़ ने 19 मार्च को “अंधेर नगरी का राजा बन बैठे वन परिक्षेत्र अधिकारी वन माफिया कर रहे जंगल में अवैध सागौन पेडों कटाई “नामक शीषक के साथ खबर प्रकाशित किया था। खबर प्रकाशन के बाद विभागीय अमला हरकत में आया , और वन परीक्षेत्र अधिकारी विभागीय कर्मचारियों के साथ मिटटी के सागौन वनों में पहुंच शनिवार को पूरे दिन कटे पेड़ों के ठुठो की छानबीन करते नजर आए।

मुझे अंकित कर दिया गया

विभागीय सूत्र ने बताया कि सुबह 11.30 से जंगल में हुई अवैध सागौन की कटाई के ठुठो की गिनती व मार्किंग किया जा रहा है व पेड़ों की बचत हिस्सों को एकत्रित कर रहे। वहीं विभागीय अधिकारियों ने जल्द ही संबंधितो के खिलाफ कार्यवाही की बात कही है।

मेरी बारी कब आएगी गिनती में

अब देखना होगा जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय उच्चाधिकारी क्या कार्यवाही करते हैं, या जांच के नाम पर मामले की खानापूर्ति होगी?

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *