क्राइमछत्तीसगढ़

तेंदुए की खाल के साथ दो तस्कर गिरफ्तार


सुकमा। जिले की पुलिस ने तेंदुए की खाल की तस्करी करते हुए दो तस्करों माड़वी देवा और विजय कुमार बघेल को गिरफ्तार किया है। इस मामले में संलिप्त दो आरोपी मौके से फरार हो गए, जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोगों ने पोंदुम में डेढ़ साल पहले तेंदुआ का जहर देकर शिकार किया गया। आरोपियों के द्वारा खाल की तस्करी करने का प्रयास किया जा रहा था। इस दौरान सुकमा के थाना प्रभारी के नेतृत्व में दो तस्करों माड़वी देवा निवासी कोसाबन्दर और विजय कुमार बघेल निवासी राजामुंडा को गीदम नाला एवं मुरपाल के मध्य गिरफ्तार किया गया। वहीं उनके दो साथी मौके से फरार हो गए हैं।
गिरफ्तार मुख्य आरोपी माड़वी देवा और दूसरे सह आरोपी विजय कुमार बघेल से पूछताछ में उन्होने फरार दो साथियों के नाम सुशील नाग, देवराज नाग बिरसठपाल के निवासी बताए हैं। उन्होने बताया कि तेंदुआ का शिकार जहर देकर डेढ़ साल पहले पोंदुम गांव में किया गया था। जिसकी खाल को बेचने की फिराक उक्त आरोप जुटे हुए थे।
थाना प्रभारी एकेश्वर नाग ने बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ लोगों के द्वारा तेंदुए की खाल की तस्करी किया जा रहा है, सूचना के आधार पर टीम गठित कर खाल सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर किया गया है। दो अन्य लोग मौके से फरार हो गए जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *