छत्तीसगढ़

सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की बुनियाद पर सरकारें बनाने का खेल कर रही भाजपा: भूपेश

रायपुर। असम के विधानसभा चुनाव में छत्तीगसढ़ के नेताओं के बयानों के तीर लगातार चल रहे हैं। असम चुनाव में सीनियर आब्जर्वर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इशारों-इशारों में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा। बघेल के निशाने का जवाब छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने दिया। सीएम बघेल ने कहा, सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की बुनियाद पर सरकारें बनाने का खेल खेलने वाले घिनौने खिलाड़ी और स्वघोषित चाणक्य सुन लें।
असम में कांग्रेस गठबंधन सरकार में कांग्रेस पार्टी का ही मुख्यमंत्री बनेगा और वह धरती पुत्र ही होगा। इसके जवाब में डा. रमन ने कहा, सत्ता के लिए सांप्रदायिकता का घिनौना खेल कांग्रेस खेल रही है। बंगाल में अब्बास सिद्दीकी के साथ गठबंधन, असम में बदरुद्दीन अजमल के साथ गठबंधन, केरल में मुस्लिम लीग के साथ गठबंधन कांग्रेस ने किया। सेक्युलर होने का दावा करने वाली कांग्रेस सबसे बड़ी कम्युनल पार्टी हो गई है।
इससे पहले, एक निजी चैनल के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि देश में सिर्फ भाजपा के पक्ष में वोट नहीं पड़ रहा है। कई राज्यों में क्षेत्रीय दलों की सरकार है। बघेल से जब यह सवाल किया गया कि पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस कहीं भी पहले नंबर की पार्टी नजर नहीं आ रही है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की बात को जनता स्वीकार क्यों नहीं कर रही है।
इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा कहीं भी विकास के मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ती है। भाजपा हर चुनाव में भावनात्मक मुद्दे उठाती है। लोकसभा चुनाव में सर्जिकल स्ट्राइक को मुद्दा बनाया, लेकिन भाजपा के किसी भी नेता ने नोटबंदी और जीएसटी की चुनाव में चर्चा तक नहीं की। बिहार विधानसभा चुनाव में कोरोना पर कोई चर्चा नहीं की गई। हमेशा भावनात्मक मुद्दे उठाकर वोटर को बहलाने का काम भाजपा करती है।
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को छत्तीगसढ़ माडल का आइना दिखाया है। प्रियंका ने ट्वीट किया-यूपी की गोशालाओं में ऐसे वीभत्स दृश्य अब आम हैं, जो हमें झकझोरते हैं। अब इसकी तुलना कांग्रेस की छत्तीसगढ़ सरकार की गोधन न्याय योजना से करिए। पंचायत में गोठान की स्थापना, गोठान में दो स्र्पये में गोबर खरीद, इससे जैविक खाद, दियों का निर्माण, खाद की 10 स्र्पये किलो में सरकारी खरीद हो रही है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *