Uncategorized

जिला प्रशासन उडा रहा प्रतिबंधात्मक आदेश की धज्जियां, उप तहसील बीजापुर में लोगों का उमड़ा सैलाब

कोंडागांव। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष लता उसेण्डी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि प्रतिबंधात्मक आदेश, धारा 144 के नियमों और कोविड प्रोटोकॉल को ताक पर रख उप तहसील बीजापुर का शुभारंभ कार्यक्रम करने पहुंचे पी सी सी चीफ मोहन मरकाम, जिला प्रशासन द्वारा आम नागरिकों को बिना मास्क चलने पर ₹500 रुपये का चालान काटा जा रहा, जिला प्रशासन द्वारा संक्रमण से बचाव व रोकथाम के नियमों का अनदेखी करते हुए शासकीय आयोजन के लिए सैकड़ो की भीड़ एकत्रित करना कोरोना को आमंत्रण देने से कम नहीं।

वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि होने के कारण कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा द्वारा जिले में धारा 144 का सहित प्रतिबंधात्मक आदेश जारी हैं। धार्मिक , सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनैतिक, खेलकूद, मेला, समारोह अथवा अन्य किसी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजिन प्रतिबंधित है ।
कोरोना संक्रमित संख्या में लगातार इजाफा होने के कारण जिले में धारा 144 प्रभाव सील है।इसी बीच जिले के माकड़ी ब्लॉक में उप तहसील बीजापुर के उद्घाटन समारोह के दौरान कोविड प्रोटोकॉल और धारा 144 के प्रतिबंधात्मक आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए कार्यक्रम आयोजित किया गया । मिली तस्वीरों में जिला प्रशासन के कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल का साफ उल्लंघन दिखाई पड़ रहा है । बड़ी संख्या मे एकत्रित हुए ग्रामीणों के साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मोहन मरकाम व जिला स्तरीय प्रशासनिक अमला जनप्रतिनिधि मात्र औपचारिकता के लिए मास्क और गमछे तो धारण किए दिखे,
जिला प्रशासन और कांग्रेसी नेताओ के इस गैर जिम्मेदाराना कृत्य पर सवाल उठाते प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष सुश्री लता उसेंडी ने कहा कि आने वाले समय मे यही कांग्रेसी नेता राज्य को फिर महामारी के चपेट में धकेल देंगे । एक तरफ प्रदेश के आम नागरिक जो दो जून की रोटी की जुगत मे न जाने कितनी तकलीफे सहते है फिर भी लॉकडाउन हो या अन्य कोई सख्त प्रतिबंध, वे इनका कड़ाई से पालन करने को बाध्य होते है ।क्या यह सारे नियम कायदे कानून केवल आम जनता के लिए है?

आज समाज का हर तबका इस महामारी से परेशान है। फिर भी व्यापारी वर्ग हो या चाहे अन्य कोई वर्ग, प्रशासन को हर मोर्चे पर सहयोग करता रहा है । किंतु जब विधायक जिले के कलेक्टर और अन्य अधिकारी ही प्रतिबंधात्मक आदेशों का उल्लंघन कर ऐसे राजनैतिक आयोजन का हिस्सा बनेंगे तो रोश उत्पन्न होना स्वाभाविक है । जनप्रतिनिधि का यह सामाजिक दायित्व है की वह एक अच्छा उदाहरण पेश करें । नियमो की धज्जियां उड़ाने वाले पी सी सी चीफ मोहन मरकाम और जिला कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा जैसे जिले व प्रदेश के जिम्मेदारों पर प्रतिबंधात्मक आदेशों की अवहेलना के लिए कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है।

क्या कहते हैं कलेक्टर

कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने कहा कि जारी आदेश की कंडिका तीन में उल्लेखित है ,विवाह अंत्येष्टि या कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम मे अधिकतम 50 लोग शामिल हो सकते हैं, कार्यक्रम में 50 से कम व्यक्ति शामिल थे,सबको मास्क उपलब्ध कराया गया था।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *