छत्तीसगढ़

बिलासपुर में नागा साधु से ‘बदसलूकी और मारपीट’, पुलिसवालों पर लगा पिटाई का आरोप

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में त्रिवेंद्रम से आए एक नागा साधु से मारपीट की गई । साधु का आरोप है इसके पीछे कोई और नहीं बल्कि बिलासपुर की पुलिस है।  इतना ही नहीं नागा साधु से रुपए और चांदी के बर्तन भी लूट लिए गए जिसे लेकर संत समाज में गुस्सा हैं। पीठ पर चोट के निशान दिखाते ये हैं नागा साधु योगी गंगापुरी, जिनपर छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में हमला किया गया। मारपीट का आरोप पुलिसकर्मियों पर लगा है। थाने में ले जाकर नागा साधु के साथ कथित तौर पर बुरी तरह मारपीट की गई।  इतना ही नहीं नागा साधु से रुपए और चांदी के बर्तन भी लूट लेने का आरोप लगा है। नागा साधु से कथित बदसलूकी, मारपीट के बाद से संत समाज में आक्रोश है।

खबरों के मुताबिक  सोमवार को जूना अखाड़ा के नागा साधु योगी गंगापुरी त्रिवेंद्रम से बिलासपुर पहुंचे थे। उन्हें अपने गुरु भाई शंभू महाराज के आश्रम में जाना था। स्टेशन पर उतरने के बाद नागा साधु बाहर ही स्नान कर रहे थे। आरोप है कि इसी दौरान दो पुलिसकर्मी पहुंचे और शक जताते हुए उन्हें तोरवा थाने ले गए। आरोपों के मुताबिक जहां उनको बुरी तरह से पीटा गया, मोबाइल फोन, जरूरी दस्तावेज और करीब सवा लाख रुपए भी लूट लिए गए। नागा साधु ने आईजी ऑफिस पहुंचकर अपने ऊपर हुई ज्यादती की शिकायत की।

दबाव में पुलिस ने एफआईआर तो दर्ज कर ली, लेकिन अज्ञात के खिलाफ लूट का मामला बनाया गया,  जबकि आरोप सीधे पुलिस वालों पर लगाए जा रहे हैं। बिलासपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप ने कहा कि पुलिस ने फोन और बैग तो दे दिए लेकिन, लूटे गये सवा लाख रुपये पुलिस को नहीं मिले है और न ही आरोपियों की कोई जानकारी उनके पास है।

उधर पुलिस के कथित अत्याचार का शिकार हुए नागा साधु के साथ पूरा संत समाज खड़ा हो गया है। संत समाज में काफी गुस्सा है,  नागा साधु और हिंदू धर्म गुरुओं ने आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है। भूपेश बघेल की पुलिस पर एक्शन ना लेने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *