छत्तीसगढ़राजनीति

इंटरनेट मीडिया को हथियार बनाएगी कांग्रेस

रायपुर. कोरोना संक्रमण काल में कांग्रेस ने इंटरनेट को बड़ा हथियार बनाने का फैसला किया है। इसके लिए मंगलवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआइसीसी) और प्रदेश कांग्रेस के आइटी सेल पदाधिकारियों की वर्चुअल बैठक हुई।

मंगलवार शाम चार से छह बजे तक इंटरनेट मीडिया पर कांग्रेस की गतिविधियों को लेकर वर्चुअल बैठक हुई। इसमें एआइसीसी आइटी सेल की कोआर्डिनेटर और आइटी सेल की छत्तीसगढ़ प्रभारी रुचिरा चतुर्वेदी और छत्तीसगढ़ कांग्रेस आइटी सेल के अध्यक्ष जयवर्धन बिस्सा शामिल हुए।

वर्चुअल बैठक में कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने कांग्रेस सरकार की दो साल की उपलब्धियों और योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने की जिम्मेदारी प्रदेश कांग्रेस संगठन के पदाधिकारियों को दी है। अभी कोराना संक्रमण के दौर में संगठन के लोगों का आमजनों से मिलकर उन्हें सरकार की उपलब्यिों के बारे में बताना सुरक्षित नहीं रहेगा।

इससे कार्यकर्ताओं व आमजनों दोनों के लिए खतरा रहेगा, इसलिए यह निर्णय लिया गया है कि इंटरनेट मीडिया के माध्यम से ही जन-जन तक प्रदेश सरकार की उपलब्धियों तथा योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाए। आइटी सेल के प्रदेश अध्यक्ष जयवर्धन बिस्सा का कहना है कि अभी के दौर में इंटरनेट मीडिया ही सुरक्षित माध्यम है।

वर्चुअल बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि सरकार की उपलब्धियों तथा योजनाओं को ब्लाक स्तर के अधिक से अधिक लोगों तक पहंचाया जाएगा। इसके लिए कांग्रेस संगठन के सभी 28 मोर्चा, संगठन, विभाग, प्रकोष्ठों को इंटरनेट मीडिया से जोड़कर उनकी सक्रियता बढ़ाई जाएगी।

बिस्सा ने बताया कि इंटरनेट मीडिया में प्रदेश सरकार की किन उपलब्धियों और योजनाओं का किस तरह से प्रचार किया जाना है, इसके लिए चरणबद्ध तरीके से प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। बैठक में यह भी तय हुआ है कि इंटरनेट मीडिया में प्रदेश सरकार की ब्रांडिंग कैंपेन के लिए हैशटेग बनाया जाएगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग कैंपेन के तहत किए गए पोस्ट को देख सकें। बिस्सा का दावा है कि जल्द ही कांग्रेस के विभागों, प्रकोष्ठों और मोर्चा, संगठनों की इंटरनेट मीडिया पर बढ़ हुई सक्रियता नजर आने लगेगी।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *