छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में एक ही दिन में रिकार्ड 5818 संक्रमित, 31 मौत

रायपुर, राज्य ब्यूरो। छत्तीसगढ़ में शनिवार को एक ही दिन में रिकार्ड 5,818 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं, चौबीस घंटों में 31 लोगों की मौत भी हुई है। रायपुर में सर्वाधिक 2287 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जबकि सबसे ज्यादा 10 लोगों की मौत दुर्ग जिले में हुई है।

राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 36 हजार के पार पहुंच गई है। इस मामले में छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और केरल के बाद देश में तीसरे स्थान पर है। हालांकि प्रदेश में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण (वैक्सीनेशन) की जंग भी तेज हो गई है। प्रतिदिन तीन लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया जा रहा है।

इस बीच प्रदेश के सर्वाधिक प्रभावित तीसरे जिले राजनांदगांव में रविवार से लाकडाउन लगा दिया गया है। वहीं, सबसे ज्यादा केस वाले रायपुर में रियायतों पर थोड़ा और शिकंजा कस दिया गया है। राजधानी में कर्फ्यू का समय रात आठ बजे से दो घंटे घटाकर शाम छह बजे कर दिया गया है। रविवार से यहां केवल सुबह छह से शाम छह बजे तक ही कर्फ्यू में छूट रहेगी।

बता दें कि दुर्ग जिले में छह अप्रैल से लाकडाउन लगाने का फैसला किया गया है। वहीं, बेमेतरा जिले की शहरी सीमा में दोपहर दो बजे के बाद लाकडाउन लगाया जा चुका है। राजनांदगांव, छत्तीसगढ़ का तीसरा जिला है जो लाकडाउन की जद में आया है। राजनांदगांव की सीमाएं महाराष्ट्र से लगी हुई है। इस वजह से वहां करीब पखवाड़ेभर से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने लाकडाउन का फैसला किया है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *