छत्तीसगढ़

जगदलपुर में बैठक बाद बोले गृहमंत्री अमित शाह, इस लड़ाई को अंत तक ले जाएंगे

जगदलपुर, रायपुर बीजापुर में हुए नक्सली हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचे। यहां सीएम भूपेश बघेल ने भी उनके साथ शहीदों के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र किए। जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद शवों को उनके गृह जनपद के लिए रवाना किया गया। गृहमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का सामना करते वक्त शहीद हुए बहादुर सुरक्षाकर्मियों को जगदलपुर में श्रद्धांजलि अर्पित की। देश आपके बलिदान को कभी भुला नहीं पाएगा। पूरा देश शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ा है। अशांति के विरुद्ध इस लड़ाई को हम अंतिम रूप देने के लिए संकल्पित हैं। इसके बाद गृह मंत्री ने जगदलपुर के वार रूम में पुलिस व अर्धसैन्य बलों के अफसरों की बैठक ली। सूत्र बता रहे अब नक्सलियों को सीधे उनके इलाके में घुसकर मारने की रणनीति बनाई ।

बैठक के बाद गृहमंत्री शाह ने कहा कि लड़ाई रुकेगी नहीं, अंत तक ले जाएंगे। विजय निश्चित है। छत्तीसगढ़ शासन व केंद्र ने मिलकर अंदरूनी इलाकों में कैंप खोला उससे बौखलाए है। ट्राइबल इलाके में विकास व हत्यारों के खिलाफ लड़ाई दोनों सरकारें मिलकर लड़ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार की प्राथमिकता इस मुद्दे पर तय की है। इस घटना के बाद लड़ाई तीव्र करेंगे और विजय हासिल करेंगे। शहीदों के परिजनों को कहता हूं आपके बेटे, भाई, पति ने सर्वोच्च बलिदान दिया है। देश नहीं भूलेगा। जिस उद्देश्य से बलिदान दिया उसे जरूर पूरा करेंगे। बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा यह भरोसा दिलाता हूं।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा, घटना ने देश को झकझोरा पर हमारे जवानों ने साहस का परिचय देते हुए जवाब दिया। यह मुठभेड़ नहीं युद्ध था। नक्सली के शव व हथियार भी लाए। मीनपा में भी 26 नक्सली मारे गए थे। अभी भी चार ट्रैक्टर में नक्सलभ्‍ अपने साथियों के शव ले गए हैं। हम उनके गढ़ में बढ़ रहे हैं, उनकी बौखलाहट है। कैंप खोल माड़ नेशनल पार्क एरिया से उनका कटआफ करेंगे। भारत सरकार व राज्य के बीच रोज़गार विकास पर चर्चा हुई है। दोनों मिलकर लड़ाई भी जारी रखेंगे। हमने मांगें रखी हैं। कोरोना से विलंब हुआ पर सब पूरा होगा। रणनीति नहीं बताएंगे पर मांद में घुसे हैं जल्द खत्म कर देंगे।

गृहमंत्री अमित शाह और सीएम भूपेश बघेल ने जगदलपुर में की अधिकारियों के साथ बैठक

बीजापुर में छह जवानों को दी अंतिम सलामी

बीजापुर में शनिवार को मुठभेड़ में शहीद हुए छह जवानों को पुलिस लाइन में अंतिम सलामी दी गई। जवानो के पार्थिव शरीर को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान परिजनों समेत पुलिस जवानों के आंखें नम थीं। इस मौके पर विधायक विक्रम मंडावी, पूर्व वन मंत्री महेश गागड़ा, कलेक्टर बीजापुर रितेश अग्रवाल, एसपी कमलोचन कश्यप समेत नगर के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। श्रद्धांजलि के बाद जवानों के पार्थिव शरीर को गृह ग्राम रवाना किया जा रहा है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *