छत्तीसगढ़

दंतेवाड़ा के मां दंतेश्वरी व डोंगरगढ़ के बम्लेश्वरी मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित, आनलाइन होंगे दर्शन

रायपुर : कोरोना संक्रमण को देखते हुए चैत्र नवरात्र में भक्त दंतेवाड़ा स्थित माई दंतेश्वरी व डोंगरगढ़ मंदिर में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। माईजी के दर्शन के लिए आनलाइन व्यवस्था की गई है। मंदिर में नवरात्र के सारे आयोजन होंगे, लेकिन आम लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

दंतेवाड़ा मंदिर कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि अगर कोई व्यक्ति मंदिर में प्रवेश करता है या माईजी की तस्वीर लेता पाया जाता है तो एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। नवरात्र के दौरान दंतेवाड़ा में आयोजित भव्य मेला भी इस बार नहीं होगा। श्रद्धालु माता की ज्योत और आरती का दर्शन आनलाइन करेंगे।

इसका सीधा प्रसारण स्थानीय चैनलों, एलइडी स्क्रीन, दंतेवााड़ा जिले के अधिकृत वेबसाइट, फेसबुक, टि्वटर पेज और अन्य माध्यमों से किया जाएगा। भक्तगण दान भी आनलाइन ही दे सकेंगे। इधर, राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ स्थित मां बम्लेश्वरी मंदिर में मां के दर्शन पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

आम भक्त मंदिर में प्रवेश नहीं पाएंगे। परिसर में चैत्र नवरात्र में मेला भी नहीं लगेगा। डोंगरगढ़ में पहले से ही लाकडाउन लगाया गया है। वहीं रेलवे ने नवरात्र पर ट्रेनों का स्टापेज डांेगरगढ़ में नहीं कराने का निर्णय लिया है। यहां कोई पूजा स्पेशल ट्रेन नहीं चलेगी।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *