छत्तीसगढ़

शातिर नकबजन राकेश गुप्ता उर्फ पानी गिरफ्तार, आधा दर्जन से ज्यादा केस हैं दर्ज

रायपुर।  रायपुर पुलिस ने शातिर नकबजन/चोर राकेश गुप्ता उर्फ पानी को गिरफ्तार किया है। वह बड़े ही प्राफेशनल तरीकों से चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है। आरोपित के विरूद्ध रायपुर के अलग-अलग थानों में आधा दर्जन से ज्यादा चोरी के अपराध पंजीबद्ध हैं और कई मामलों में वह कई बार जेल बंद रह चुका है।

हाल ही में उसने थाना देवेन्द्र नगर क्षेत्रांतर्गत सेक्टर- 01 स्थित सूने मकान का ताला तोड़कर दिया था नकबजनी की घटना कोे अंजाम। इस मामले में सायबर सेल की टीम ने आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने थाना पंडरी क्षेत्रांतर्गत फ्रेंड्स कॉलोनी मोवा स्थित एक मकान से एलईडी टीवी भी चोरी किया था। आरोपित के कब्जे से चोरी का एक लैपटॉप, एक एलईडी टीवी और दो मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं।

आरोपी के विरूद्ध थाना देवेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक 51/21 धारा 454, 380 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया था। साथ ही आरोपी द्वारा थाना पंडरी क्षेत्र से चोरी किए गए टीवी के मामले में आरोपी के विरूद्ध थाना देवेन्द्र नगर में पृथक से अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

बताते चलें कि अशोक कुमार पटेल ने थाना देवेन्द्र नगर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह अपने दोस्त डोमन देवांगन, गुलाब सिंह व कमलेश पटेल के साथ देवेन्द्र नगर सेक्टर-01 में किराये के मकान पर निवास करता है। चार मार्च को करीब बारह बजे वह दरवाजा बंद कर व ताला लगाकर ड्यूटी पर गया था। शाम करीब चार बजे वापस आकर देखने पर पता चला कि ताला टूटा हुआ था।

घर से कंपनी का एक लैपटॉप, दो मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, स्पीकर एवं पावर बैंक चोरी हो गया था। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपित के विरूद्ध थाना देवेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक 51/21 धारा 454, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया था। सायबर सेल की टीम ने अज्ञात चोर की पतासाजी के संबंध में मुखबिर लगाने के साथ ही चोरी के पुराने आरोपियों एवं हाल ही में नकबजनी/चोरी के प्रकरणों में जेल से रिहा हुए आरोपियों के संबंध में जानकारी एकत्र कर तस्दीक की और उनकी गतिविधियों पर सतत निगाह रखी।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *