छत्तीसगढ़

नेताओं व अधिकारियों से पहचान बताकर बेरोजगारों से किया लाखों की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

भिलाई। मंत्री और अधिकारियों से अपनी पहचान बताकर सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर दुर्ग जिले में बेरोजगारों से ठगी करने वाला आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार बीएसपी कर्मचारी को नंदिनी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बागडुमर निवासी संतोष साहू की शिकायत के बाद रिसाली निवासी बीएसपी कर्मी भीमराज साहू को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मिली जानकारी के अनुसार भिलाई स्टील प्लांट में अटेडेंट टेक्निशियन के पद पर नौकरी करने वाले भीमराज ने एक दर्जन से ज्यादा बेरोजगार युवकों से 20 लाख रुपए की ठगी की है। आरोपी बड़े अधिकारी और नेताओं से पहचान बताकर रौब झाड़ता था। बेरोजगार युवकों और उनके परिजनों को अपने झांसे में ले लेता।
आरोपी ने मंत्रालय से लेकर पुलिस विभाग में नौकरी दिलाने का दिया था झांसा यामिनी साहु को पुलिस विभाग में आरक्षक के पद पर लगाने 3,10,000 रूपए, गोर्वधन साहू कि पत्नी रेशमा साहू को मंत्रालय में डाटा आपरेटर पद पर लगाने 3,50,000 रूपए, जेल पहरी के लिए 2 लाख रूपए ,वार्ड ब्याय जिला अस्पताल में लगावने 50,000 रुपए ,चपरासी के पद के लिए 1 लाख, पटवारी के पद के लिए 4,00,000 इस प्रकार कुल 20,00,000 रूपए की ठगी आरोपी ने बेरोजगारों से की है। साथ ही बीएसपी में गेट पास बनाने के लिए भी लोगों से 5000 रुपए की ठगी की।
पैसा वापस मांगने पर थमा दिया कोरा चेक
नौकरी के लालच में फंसकर लाखों रुपए दाव में लगाने वाले बेरोजगारों ने जब आरोपी से पैसा मांगा तो उसने भारतीय स्टेट बैंक का कोरा चेक देकर उन्हें दिया। शिकायकर्ता ने बताया कि आरोपी ने काफी लंबे समय तक पैसे लिए घुमाया तंग आकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *