छत्तीसगढ़

क्रिकेट मैचों में करोड़ों का दांव लगाने को बुकी व सटोरियों ने रायपुर में जमाया अड्डा

रायपुर। आइपीएल मैचों की शुरुआत शुक्रवार नौ अप्रैल को होने जा रही है। इसे ध्यान में रखकर महानगरों के साथ स्थानीय बड़े बुकी, सटोरियों ने रायपुर व आसपास के इलाके में अड्डा जमा लिया है। पुलिस को खबर मिली है कि महानगरों के बुकी, सटोरिए आनलाइन और स्पाट बुकिंग करने के लिए शहर के आउटर इलाके में अड्डा जमाकर लाकडाउन के दौरान रोज करोड़ों का दांव लगाएंगे। उन्हें दबोचने के लिए मुखबिरों को सक्रिय करने के साथ जवानों को भी लगाया गया है। वहीं पुलिस की सख्ती के बाद भी शहर के गली-मुहल्लों में भी सटोरिए धड़ल्ले से पर्ची काट रहे हैं।

जानकार सूत्रों ने बताया कि आइपीएल मैचों की शुरुआत शुक्रवार से होने जा रही है। रायपुर में बड़े बुकी कुछ दिन पहले से ही आकर होटलों, आउटर के फार्म हाउस में अपना अड्डा जमा चुके हैं। रायपुर में लगातार क्रिकेट सट्टे का कारोबार बढ़ रहा है। हाल में यहां खेले गए रोड सेफ्टी क्रिकेट मैच में भी सटोरियों, बुकियों ने करोड़ों का वारा-न्यारा किया। पुलिस कुछ सटोरियों, बुकियों को ही दबोच पाई। वह भी कुछ दिन में जमानत पर छूटकर फिर से सट्टेबाजी के खेल में जुट गए।

रायपुर पुलिस की लगातार कार्रवाई के बाद भी शहर में जुआ व सट्टे का अवैध कारोबार बंद नहीं हो पाया है। सट्टा का अवैध कारोबार आज गली-मुहल्लों तक पहुंच चुका है। पुलिस की दिखावे की कार्रवाई के कारण सट्टेबाज पनप रहे है।सट्टेबाजी के खेल में सबसे ज्यादा युवा शामिल होते है और घर की जमापूंजी सट्टे में हार रहे हैं।

शहर भर में सट्टे कारोबार

रायपुर शहर का ऐसा कोई इलाका नहीं बचा जहां पर सट्टे का खेल न हो रहा हो। सबसे अधिक आजाद चौक थाना क्षेत्र के रामकुंड बस्ती में खुलेआम सट्टा खिलाया जाता हैं।यही हाल टिकरापारा, पुरानी बस्ती, आमानाका, उरला, तेलीबांधा, राजेंद्रनगर थाना क्षेत्र में है। इन अड्डों पर सटोरिए बाकायदा पर्ची में अंक काटकर देते हैं। सट्टा खेलने वाले लोग लाइन लगाकर अपने-अपने पसंदीदा नंबर लगाते हैं। वहीं, अंक आने पर उसी पर्ची को दिखाने से 90 गुना तक रकम वापस मिलती है।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *