बड़ी खबर

21 अप्रैल रामनवमी को शाम 7:15 बजे देशभर में दीप जलाकर होगा हनुमान चालीसा का पाठ

कोरोना को भगाने के लिए जलेंगे दीए

होगा हनुमान चालीसा का पाठ

भारत में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है. हर दिन मरीजों के आंकड़े में इजाफा होता जा रहा है. जिस गति से कोरोना महामारी बढ़ रही है उसी रफ्तार से इसे कम करने की भी कवायद की जा रही है. इसी कड़ी में एक मैसेज खूब वायरल हो रहा है, जिसमें कहा गया है कि 21 अप्रैल के दिन एक साथ करोड़ों लोग 9 दीया जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. वायरस मैसेज में ऐसा कहा जा रहा है कि इससे कोरोना का संकट देश से दूर हो जाएगा.

मैसेज में कहा गया है कि अगर देश के करोड़ों लोग एक साथ उंचे स्वर में हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं तो करोड़ों लोगों के मुंह से निकली प्रार्थना को सुनकर हनुमान जी को अपनी शक्ति याद आ जाएगी और वो देश को कोरोना के चंगुल से मुक्त कराएंगे. मैसेज में 9 दीपक जलाकर उंचे स्वर में हनुमान चालीसा का पाठ करने को कहा गया है. वहीं दीपक जलाने का समय शाम को 7 बजकर 15 मिनट रखा गया है.

वायरल हो रहे मैसेज में यह भी कहा जा रहा है कि मन मे विश्वास रखें, यह कार्य बहुत आसान है. इसे घर मे ही रहकर, ठीक समय पर सभी को एकसाथ कर एक स्वर में हनुमान चालीसा का उच्च स्वर में पाठ करना है. इसके अलावा मैसेज में ये भी कहा गया है कि इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाए ताकी सभी एक साथ मिलकर पाठ कर सकें.
गौरतलब है कि देश में कोरोना तेज गति से फैल रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी ताजा आंकड़ो में कहा गया है कि देश में बीते 24 घंटे में 1,84,372 कोरोना के नये मामले सामने आये हैं. वहीं बीते 24 घंटों में कोरोना से 1,027 लोगों की मौत हो गई है. नये आंकडों के साथ अब देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1,38,73,825 हो गई है. जो कि डराने वाले आंकड़े हैं.

ऐसे में वाट्सएप में जो मैसेज वायरल हो रहा है वो कोरोना के लिए कितना असरदार होगा ये तो कोई नहीं जानता, लेकिन एक सवाल जरूर खड़ा हो रहा है कि क्या वाकई एक बार फिर 21 अप्रैल को दीपक जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ होगा.

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *