बड़ी खबर

अब NEET की परीक्षा भी स्थगित, कई प्रदेशों में कोरोना के हालात बेकाबू

कोरोना को बढ़ते मामलों को देखते हुए केन्द्र सरकार ने NEET को फिलहाल स्थगित कर दिया है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने इसकी घोषणा की। आपको बता दें कि ये परीक्षा इसी 18 अप्रैल को होनी थी। लेकिन देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार ने बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर किसी तरह का रिस्क नहीं लेने का फैसला किया है।

उधर देश में कोरोना की स्थिति बेकाबू होती दिख रही है। बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के रिकॉर्ड 2,00,739 नए मामले सामने आए हैं। यह महामारी फैलने के बाद का एक दिन का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इन 24 घंटों में 1,038 मरीजों की मौत भी हुई है।

हरिद्वार में कोरोना संक्रमित महामंडलेश्‍वर कपिल देवदास की मौत हो गई है। ये कुंभ स्‍नान के लिए चित्रकूट से हरिद्वार आए थे। इस बीच कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से उनकी तबीयत बिगड़ गई। उन्‍हें देहरादून स्थित एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।महाराष्ट्र में जारी पाबंदियों के बाद पिछली बार जैसी ही स्थिति दिखने लगी है। यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, झारखंड आदि प्रदेशों के प्रवासी मजदूर वापस लौटने लगे हैं और बसों, ट्रेनों आदि में भीड़ बढ़ गई है। कुछ मजदूरों ने महाराष्ट्र पुलिस पर अवैध वसूली का आरोप भी लगाया है। इनकी शिकायत है कि महाराष्ट्र की सीमा पर पुलिस ने इन्हें जबरन बसों से उतार कर जीप में बिठाया और तब आगे जाने दिया। जबकि इन लोगों ने बस टिकट के लिए 2500 से 3000 रुपये तक चुकाये थे।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *