छत्तीसगढ़

आइएएस, डाक्टर और समाजसेवियों का संगठन ‘वी द पीपुल’ करेगा कोरोना पीड़ितों की मदद

रायपुर,  छत्तीसगढ़ में कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आइएएस डाक्टर और समाजसेवियों का संगठन ‘वी द पीपुल’ आगे आ रहा है। यह संगठन मरीजों की काउंसलिंग करेगा, अस्पताल में बेड उपलब्ध कराने से लेकर अन्य सुविधाओं के लिए पहल करेगा। यह पूरा अभियान जनता की मदद से चलेगा। इसमें किसी प्रकार की सरकारी मदद नहीं ली जा रही है।

अभियान के संयोजक और वरिष्ठ आइएएस अधिकारी डॉक्‍टर आलोक शुक्ला ने बताया कि हम वरिष्ठ चिकित्‍सकों की प्रतदिन तीन बार वेबिनार आयोजित करेंगे, जो यू-ट्यूब लाइव और फेसबुक लाइव पर भी उपलब्ध होगी। आम लोग इसमें जुड़कर सवाल भी पूछ सकेंगे। इसकी रिकार्डिंग यू-ट्यूब चैनल पर भी उपलब्ध होगी।

शुक्ला ने बताया कि इंटरनेट मीडिया और मुख्यधारा मीडिया के माध्यम से कोविड के संबंध में लोगों में फैली हुई भ्रंतियां दूर करने का प्रयास करेंगे और लोगों को सही जानकारी भी देंगे। कोविड से प्रभावित घर पर इलाज प्राप्‍त कर रहे लोगों को सहायता करेंगे और अस्‍पतालों में भर्ती करने योग्‍य मरीजों को भी सहायता करेंगे। समूह की एक वेबसाइट बनाकर कोविड के संबंध में जानकारी साझा करेंगे।

कोरोना की शोध में करेंगे मदद

डॉक्‍टर शुक्ला ने बताया कि हम कोविड से संबंधित शोध का समर्थन करते हैं और इस प्रकार के शोधकार्य में सहायता करेंगे। हम सरकार को उसके कार्यों में मदद करने का प्रयास करेंगे। इस कार्य के लिये हम सरकार से कोई फंड नहीं ले रहे हैं।

ये सभी शामिल हैं टीम में

टीम में छत्तीगसढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सलाहकार विनोद वर्मा और रुचिर गर्ग, योजना आयोग के उपाध्यक्ष अजय सिंह, वरिष्ठ चिकित्सक डा. राकेश गुप्ता, सामाजिक कार्यकर्ता मनजीत बल, नगर निगम रायपुर के आयुक्त सौरभ, केपीएमजी के वरिष्ठ सलाहकार सत्यराज अय्यर जुड़े हैं।

Patrika Look

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *